वासुदेव देवनानी होंगे विधानसभा अध्यक्ष

   वासुदेव देवनानी होंगे विधानसभा अध्यक्ष

भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे। इसके साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को भजनलाल शर्मा के दो डिप्टी के रूप में नामित किया गया है। विधायक वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। रक्षा मंत्री और राजस्थान के लिए बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने कहा कि भजनलाल शर्मा को राजस्थान भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। दो डिप्टी सीएम होंगे- दीया सिंह और डॉ. प्रेम चंद बैरवा। वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। दीया सिंह राजपुत हैं तो वहीं प्रेम चंद बैरवा दलित समाज से आते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार और राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ने राजस्थान की विद्याधर नगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल के खिलाफ 71,368 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। जयपुर रियासत के अंतिम शासक महाराजा मान सिंह द्वितीय की पोती दीया कुमारी 2013 में भाजपा में शामिल हुईं। वह 2013 में हुए चुनावों में किरोड़ी लाल मीना को हराकर सवाई माधोपुर से राजस्थान विधानसभा के लिए चुनी गईं।

2019 के लोकसभा चुनाव में, उन्होंने राजसमंद निर्वाचन क्षेत्र से 5.51 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की और संसद में प्रवेश किया। पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और महिला सशक्तिकरण के लिए अपनी आवाज के साथ 52 वर्षीया का कद एक राजनेता के रूप में बढ़ गया है।   

Tags:

About The Author

Latest News

सीडीओ की अध्यक्षता में विकास कार्याे की समीक्षा बैठक हुई आयोजित। सीडीओ की अध्यक्षता में विकास कार्याे की समीक्षा बैठक हुई आयोजित।
संत कबीर नगर , जून 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी संत...
21 जून 2024 को जनपद में दशम् अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का होगा भव्य आयोजन
शहवाजपुर के युवाओं ने किया शरबत वितरण
महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह