जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सुनी व्यापारियों की समस्यायें वा सुझाव

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सुनी व्यापारियों की समस्यायें वा सुझाव

कौशाम्बी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा उदयन सभागार में जनपद स्तरीय व्यापार बन्धु समिति की बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दियें।

 बैठक में पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने व्यापारियों की समस्याओं/सुझावों को सुनते हुए कहा कि सुरक्षा से सम्बन्धित कोई भी समस्या आने पर उन्हें अवगत करायें, तत्काल समस्या का निस्तारण किया जायेंगा तथा सुरक्षा प्रदान की जायेंगी। व्यापारी श्री रमेश अग्रहरि ने कहा कि ठण्ड के मौसम में चोरी की घटनायें बढ़ जाती है, गश्त और बढ़ायें जाने तथा यातायात व्यवस्था और बेहतर बनाये जाने के अनुरोध पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गश्त और बढ़ायी जायेंगी तथा यातायात व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है।  
 बैठक में जिलाधिकारी द्वारा नगर पालिका/नगर पंचायतों में व्यापारियां के साथ प्रत्येक माह बैठक किये जाने की जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि मंझनपुर, चरवा, सिराथू एवं दारानगर-कड़ाधाम में बैठक नहीं हुई है, जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए सभी ई0ओ0 को प्रत्येक माह नियमित रूप से बैठक कराने के निर्देश दियें, अन्यथा सम्बन्धित ई0ओ0 को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेंगी। उन्होंने ई0ओ0 सिराथू को सिराथू बाजार में मंझनपुर रोड पर सरकारी गेस्ट हाउस के बाहर बनकर तैयार शेष 04 दुकानों को भी नियमानुसार शीघ्र ही आवंटित कराने के निर्देश दियें। बैठक में सिराथू में रामलीला मैदान की निर्माणधीन चहारदीवारी का कार्य शीघ्र पूर्ण कराये जाने के प्रकरण पर अधिशासी अभियंता लो0नि0वि0 ने बताया कि भूमि विवाद की समस्या का निस्तारण हो गया है, शीघ्र ही कार्य पूर्ण हों जायेंगा। बैठक में नगर पंचायत पूरब-पश्चिम शरीरा के अन्तर्गत थाना पश्चिम शरीरा के बगल में लगे ट्रान्सफार्मर को शिफ्ट किये जाने के प्रकरण पर अधिशासी अभियंता, विद्युत ने बताया कि इस्टीमेट तैयार कर लिया गया है एवं शिफ्ट करने की कार्यवाही की जा रहीं है। बैठक में बताया गया कि सिराथू मुख्य मार्ग से औद्योगिक इकाई तक आने व जाने तथा ग्राम कोर्रों को जोड़ने वाली कच्ची सड़क को पक्की बनाये जाने के प्रकरण पर बताया गया कि टेण्डर हो गया है, एक माह में कार्य पूर्ण हो जायेंगा। जिला व्यापार मण्डल नगर इकाई सिराथू द्वारा नगर पंचायत में खेल का मैदान बनाये जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने ई0ओ0 को भूमि चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।
बैठक में व्यापारी अरविन्द कुमार केसरवानी द्वारा जनपद में सी0जी0एस0टी0 कार्यालय खोले जाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त,वाणिज्यकर को आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। अरविन्द केसरवानी ने कहा कि मूरतगंज बाजार में अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है, ई-रिक्शा/ऑटो के नम्बरिंग किये जाने के सुझाव पर जिलाधिकारी ने ई0ओ0 भरवारी को ई-रिक्शा/ऑटो का नम्बरिंग किये जाने के निर्देश दियें।    बैठक में व्यापारी श्री पुष्पेन्द्र केसरवानी ने बताया कि नगर पंचायत सिराथू के वार्ड-04 में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं है, जिस पर जिलाधिकारी ने ई0ओ0 सिराथू को साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।  
 

इस अवसर पर पूर्व विधायक संजय कुमार गुप्ता, रमेश अग्रहरि सहित अन्य व्यापारीगण उपस्थित रहें।
       

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News