भाकियू ने लगाया सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप, प्रदर्शन

-किसान आंदोलनों में किसानों पर दर्ज हुए मकुदमा वापस नहीं लिये जाने पर जताई नाराजगी

भाकियू ने लगाया सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप, प्रदर्शन

जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते भाकियू टिकैत के कार्यकर्ता।  

मथुरा-  भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। संगठन कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत संयुक्त किसान  मोर्चा के निर्देश पर केंद्र सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में मथुरा कलेक्ट पर जोरदार प्रदर्शन कर जिला अधिकारी की अनुपस्थिति में उप जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ता सिंचाई विभाग के कार्यालय पर इकट्ठा हुए। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे वहीं पर जमीन पर धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद अधिकारियों ने आकर ज्ञापन लिया।

भाकियू टिकैत के जिला अध्यक्ष देवेंद्र कुमार रघुवंशी, गजेंद्र सिंह गावर, महानगर अध्यक्ष पवन चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है। 13 महीने के किसान आंदोलन में केंद्र सरकार ने किसानों से वादा किया था लेकिन वह वादा झूठा निकला। यह सरकार जुमलेबाज सरकार है। इस सरकार ने देश की जनता व किसानों को सिर्फ जुमले दिए हैं। गाजीपुर बॉर्डर आंदोलन में केंद्र सरकार का किसानों से जो समझौता हुआ था उस समझौते से सरकार मुकर गई है। किसानों पर लगे कोई भी केस अभी वापस नहीं लिए गए हैं। जिसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। केंद्र सरकार किसानों पर लगे सभी मुकदमे वापस ले।

किसान नेताओं का जो उत्पीड़न हो रहा है उसे रोका जाए। वर्तमान केंद्र सरकार किसान विरोधी सरकार है। इस सरकार ने किसान हित के लिए कुछ भी नहीं किया। सिर्फ किसानों का शोषण किया है जिसे सहन नहीं किया जाएगा। इस मौके पर भगवान दास निषाद, फैजान कुरैशी, चौधरी धीरी सिंह, राकेश चौधरी, राजवीर सिंह, विनोद निषाद, चंद्रभान सिंह, घूरे लाल शास्त्री, सुंदर सिंह, राजकुमार नैन, नीरज, धर्मवीर सिंह, रणवीर प्रधान, प्रेमवीर सिंह, मुकेश, प्रदीप जरेलिया, सलीम, निजाम, प्रेमचंद, वीरपाल चौधरी, संजय अग्रवाल, मुजाहिद कुरैशी, असलम कुरैशी, बॉबी कुरैशी आदि मौजूद थे।


Tags: Mathura

About The Author

Latest News

मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
जोधपुर। जोधपुर की सड़कों पर शनिवार को तिल रखने तक की जगह नहीं थी। भाजपा के स्टार प्रचारक व उत्तर...
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान
बांसवाड़ा में सभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चार जिलों से आएंगे कार्यकर्ता
अखिल भारतीय बाल्मीकि समाज ने इंडिया गठबंधन कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा को दिया समर्थन
तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार वनकर्मी को कुचला