आईएसएल: जीत की सकारात्मकता पाने के लिए भिड़ेंगे नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और हैदराबाद

आईएसएल: जीत की सकारात्मकता पाने के लिए भिड़ेंगे नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और हैदराबाद

 गुवाहाटी स्थित इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में हैदराबाद एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड आमने-सामने होंगे। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मुकाबलों में हार मिली है और अब वे उस हार से उबरने की कोशिश करेंगे।

गर्मियों में कोचिंग सेटअप में बदलाव और साथ ही नए खिलाड़ियों के शामिल होने के बाद हैदराबाद एफसी को सकारात्मकता पाने के लिए बहुत कुछ सोचना है, जो उस टीम को एक नया अवतार दे, क्योंकि वो पिछले साल तक खिताब की दावेदार थी। इस बार, वो आठ मैचों के बाद भी जीत से दूर है और अब तक तीन बार ड्रा खेल चुकी है और पांच मुकाबले हार चुकी है। हेड कोच थांगबोई सिंग्टो के लिए चिंता की बात यह है कि हमलों के दौरान अग्रिम पंक्ति में हिचकिचाहट दिखाई दी है।

उसका सामना हाईलैंडर्स से होगा, जिनकी इस सीजन में प्रेरक शुरुआत सोमवार को कोलकाता में ईस्ट बंगाल एफसी से 0-5 की हार के कारण थम गई। हार की प्रकृति ने जुआन पेड्रो बेनाली को इस निराशाजनक परिणाम से भी अधिक प्रभावित किया होगा। टीम को गिरावट की ओर बढ़ने से रोकने के लिए इस तरह के झटकों से जल्दी उबरना होगा और हेड कोच बेनाली गुवाहाटी में इस हार की भरपाई करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने ईस्ट बंगाल एफसी से अपनी टीम की 0-5 से हार के बारे में कहा, “यह आखिरी मिनट में 0-1 से हारने जैसा ही है। यह एक ऐसा परिणाम है जो हमें पहले बहुत अच्छा नहीं बनाएगा और अब बहुत बुरा नहीं बनाएगा। हम अभी भी बेहतर हो रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह एक बार की दुर्घटना थी और यह दोबारा नहीं होगी।”

हैदराबाद एफसी के रणनीतिकार थांगबोई सिंग्टो ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में टिप्पणी की, “जब हम मुकाबले नहीं जीत रहे हों, जब हम अच्छा खेल रहे हों लेकिन गोल हासिल नहीं कर रहे हों, तो एक टीम के रूप में हम केवल यही कर सकते हैं कि हम प्रयास करते रहें। हमने एक टीम के रूप में ऐसा ही किया है, हमने हर संभव तरीके से अच्छी ट्रेनिंग की है। हमारे लिए सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ी अभी भी बहुत सकारात्मक हैं।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने 1 और हैदराबाद एफसी ने 6 में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच ड्रा रहा है।

Tags:

About The Author

Latest News