नई सरकार के गठन की कवायद तेज, रविवार को आ सकते हैं पर्यवेक्षक

नई सरकार के गठन की कवायद तेज, रविवार को आ सकते हैं पर्यवेक्षक

जयपुर। राजस्थान की नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। पर्यवेक्षकों के रविवार दोपहर तक जयपुर पहुंचने की संभावना है। पर्यवेक्षकों की विधायकों से चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा जिसके बाद आधिकारिक रूप से सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी। खास बात यह है कि अंदरखाने शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 16 दिसंबर से मलमास शुरू होना है। ऐसे में 15 दिसंबर से पहले सीएम एवं कई मंत्रियों का शपथ ग्रहण हो सकता है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। बुधवार यानि 13 दिसंबर तक शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हो सकता है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम पर सहमति ली जाएगी। बैठक के लिए पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े रविवार को जयपुर आ सकते हैं। इसके बाद यहां नाम तय होने के बाद संभवत: सोमवार तक पॉर्लियामेंट्री बोर्ड की ओर से सीएम का नाम घोषित किया जाएगा। इसे लेकर कवायद तेज हो गई है। विधायक दल की बैठक को लेकर शीघ्र ही सभी विधायकों को आधिकारिक सूचना दी जाएगी। इससे सभी विधायक तय समय पर जयपुर पहुंच सके। सीएम के साथ कई मंत्रियों को भी पद की शपथ दिलाई जाएगी। जातिगत समीकरणों को साधते हुए मंत्रियों का चयन किया जाएगा। इस मंत्रिमंडल में अनुभव के साथ युवा चेहरों को भी शामिल किया जाएगा। सरकार के गठन के बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार कुछ बड़े कदम भी उठा सकती है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ