खुलासा: कर्जदारों से बचने के लिए महिला ने रचा लूट का नाटक

महिला ने ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लिए ले रखा था लोगों को कर्ज                        

खुलासा: कर्जदारों से बचने के लिए महिला ने रचा लूट का नाटक

  • एक दिसंबर को महिला ने पुलिस को अपने साथ हुई लूट की दी थी सूचना
  • सीसीटीवी कैमरों की जांच में सच आया सामने
लखनऊ। हसनगंज में महिला के साथ हुई लूट की घटना पुलिस जांच में फर्जी मिली। पूछताछ में महिला ने बताया कि  वह काफी कर्जदार हो गई थी। आये दिन तगादे से परेशान होकर उसने अपने साथ लूट होने की पुलिस को झूठी सूचना दी। ताकि कर्जा मांगने वाले उसे परेशान न करें और वह अपनी ऐशो आराम की जिंदगी जी सके।डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि एक दिसम्बर को हसनगंज क्षेत्र में महिला के साथ लूट हुई है। सूचना पर पुलिस पहुंची तो महिला ने बताया बैंक से एक लाख दस हजार रुपये निकाल कर आ रही थी कि रास्ते में जब वह पैदल चल कर आ रही थी तो दो बाइक सवार बदमाशों ने पूरे रुपये छीन लिये।
 
महिला के सभी बयानों को चेक किया गया, जो इनका पूरा रुट था उसके सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किये गए। इसके बाद जो साक्ष्य मिले उसका गहनता से अध्ययन किया गया। इसमें पाया गया कि इनके साथ किसी प्रकार की लूट की घटना नहीं हुई है। इसमें जब आगे जांच की गई तो पाया गया कि महिला अपने निजी शौक को पूरा करने के लिए इन्होंने कई स्थानों से कर्ज ले रखा था और आनलाइन पैसा भी ट्रांसफर कर रही थी।
 
इस संबंध में महिला से जब वार्ता की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि  कई  दिनों से कुछ लोगों को पैसा ट्रांसफर कर रही है। इसके लिए इन्होंने लोगों से कर्ज  भी लिया है और कर्ज लेने वालों की कुछ रकम बैंक से जो निकाली थी उसका भुगतान भी किया। शेष इनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि उनके साथ लूट हो गई है। ताकि कर्जदारों  द्वारा उनसे कर्ज न मांगे। इसलिए उसने अपने साथ लूट होने का नाटक रचा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार से महिला के साथ लूट की घटना फर्जी साबित हुई।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान