डीएम की अध्यक्षता में तहसील मिल्कीपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

 आयोजित समाधान दिवस पर फरियाद सुनते जिलाधिकारी नीतीश कुमार

डीएम की अध्यक्षता में तहसील मिल्कीपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

अयोध्या। भूमि विवाद के प्रकरण में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें  जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में माह नवंबर के द्वितीय शनिवार को तहसील मिल्कीपुर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं को बहुत ही गम्भीरता के साथ सुनकर विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही यथासंभव समस्याओं का निराकरण किया गया शेष समस्याओं को संबंधित विभागों के अधिकारीयों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने भूमि विवाद के प्रकरण में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम मौके पर जाकर समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। तथा स्पष्ट आख्या पोर्टल पर अपलोड करें व शिकायत कर्ता को भी निस्तारण की स्थिति से स्पष्ट रूप से अवगत कराएं। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने चकमार्गो पर अतिक्रमण संबंधी शिकायतों पर तहसीलदार को प्रकरण का परीक्षण कर चकमार्ग को नक्शे के अनुसार कायम करने के निर्देश दिए इस दौरान उन्होंने कहा कि लेखपाल अपने अपने क्षेत्र में सुनिश्चित करें कि किसी भी सार्वजनिक भूमि पर किसी भी प्रकार का अवैध अतिक्रमण न हो। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्या का गुणवत्तापूर्ण समाधान करना सर्वोपरि है।
 
जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाय।जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 166 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से   05 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा मौके पर किया गया।  इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन, पीडी डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर, उप जिलाधिकारी न्यायिक मिल्कीपुर, सीओ मिल्कीपुर आदि सहित अन्य समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी तथा क्षेत्रीय खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।
 
Tags: Ayodhya

About The Author

Latest News

Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश करने...
गुप्त सूचना पर मोरेह के एलोरा होटल के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया
मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर और मध्य भारत में मार्च से ही लू चलने की संभावना…
दिल्ली आबकारी घोटालाः वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव मगुंटा को सहकारी गवाह बनने की अनुमति
एफआईयू ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाया 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना
भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात : अंकुश राजा 
रिलीज के साथ वायरल हुआ अरविंद अकेला कल्लू का होली गीत “देवरन प दया करा”