समस्याओं को लेकर कांग्रेस हुई मुखर प्रदर्शन कर,सौंपा ज्ञापन

सुल्तानपुर- जिले में हो रही खाद की किल्लत व खाद की कीमतों में की गई बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर डीएम के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञात हो कि किसानों की रवि की बुवाई का अति महत्वपूर्ण समय है जिसमें किसानों को समय पर डीएपी खाद नहीं उपलब्ध हो पा रही है।जिससे किसान अपनी फसलों की बुवाई के लिए अत्यधिक चिंतित हैं। वहीं सरकार द्वारा खाद की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है जिससे किसान बढ़े हुए दामों में खाद लेने में असमर्थ हैं।
 
कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा किसानो की समस्याओं को लेकर दो दर्जन से अधिक की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है।चुनाव के समय में यही किसान को अन्नदाता कहते है,और जब चुनाव का समय निकल जाता है।तो किसानों को अपनी फसलों की बुवाई के लिए सुबह 4 बजे से उठकर डीएपी खाद के लिए लाइन में खड़े होते हैं।
 
लेकिन उन्हें समय पर डीएपी खाद नहीं उपलब्ध हो पा रही है।एक तरफ जहां महंगाई से आम जनमानस त्रस्त है। वहीं सरकार ने अचानक डीएपी खाद के दाम बढ़ा दिए हैं महंगे दामों में किसान खाद खरीदने में असमर्थ है। वहीं उन्होंने जिले में हो रही खाद की किल्लत की पूर्ति व खाद के दामों में की गई बढ़ोतरी को सरकार तत्काल वापस ले अन्यथा इसके लिए कांग्रेस बड़े पैमाने पर आंदोलन करने हेतु बाध्य होगी।शहर अध्यक्ष शकील अंसारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में किसान अत्यधिक परेशान हैं।भाजपा के लोग सरकार बनाने में मस्त हैं इधर किसान रवि की फसल की बुवाई के लिए खाद के लिए दर दर की ठोकरे खा रहे हैं।
 
लाइन में लगने के बाद किसानों को खाद तो नहीं मिल पाती लेकिन पुलिस की लाठियां जरूर मिल जाती हैं।एक तरफ खाद की किल्लत है।तो दूसरी तरफ खाद के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई।जिससे किसान बढ़े हुए दामों में खाद खरीदने में असमर्थ हैं। इस मौके पर जिला प्रवक्ता नफीस फारुकी,सुब्रत सिंह सनी,तेज बहादुर पाठक,हाजी फिरोज अहमद,गुड्डू जायसवाल,अर्श खान लकी,मिर्जा अकरम बेग,सिराज सिद्दीकी,सिराज अहमद,सुनील सिंह,सर्वेश विक्रम सिंह,अति उल्ला अंसारी,नंदलाल मोर्य,विभु पांडे,चंद्रभान सिंह चुन्ना,इमरान अहमद,पवन मिश्रा कटावा,जयप्रकाश तिवारी,अवधेश कुमार गौतम,राहुल मिश्रा,अशोक सिंह,नितिन मिश्रा,शहबाज खान,अनवर शाही,मोहम्मद इकबाल,पवन मिश्रा नन्हे आदि लोग मौजूद रहे।
 
 
 
 
Tags: Sultanpur

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान