ममता ने की उत्तर बंगाल के लिए अलग स्कूल सेवा आयोग और जिला स्कूल बोर्ड गठित करने की घोषणा

   ममता ने की उत्तर बंगाल के लिए अलग स्कूल सेवा आयोग और जिला स्कूल बोर्ड गठित करने की घोषणा

  । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल की पहाड़ियों के लिए अलग स्कूल सेवा आयोग शुरू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री का शुक्रवार को कालिम्पोंग में सरकारी सेवा वितरण कार्यक्रम था। उस मंच से, ममता ने पहाड़ियों के लिए अलग से स्कूल सेवा आयोग शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके अलावा दार्जिलिंग, कालिम्पोंग के लिए अलग जिला स्कूल बोर्ड का गठन किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए शुक्रवार को एक तदर्थ समिति गठित की जायेगी।

ममता ने शुक्रवार को कहा, ''''पहाड़ियों के लिए रीजनल स्कूल सर्विस कमीशन फॉर हिल्स का गठन किया जाएगा। वे ही दार्जिलिंग, कलिम्पोंग के 146 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 590 रिक्त शिक्षण पदों पर नियुक्ति करेंगे।'''' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहाड़ों से और भी घोषणाएं कीं।

एक अधिकारी ने बताया, “इसे विकेंद्रीकरण के दृष्टिकोण से देखना बेहतर है। राज्य सरकार ने भी यह निर्णय उसी दृष्टि से लिया है। "

ममता ने कहा, "कुछ लोग हर पांच साल में एक बार सक्रिय होते हैं और पहाड़ को परेशान करने की कोशिश करते हैं।" उद्योगपति उथल-पुथल में निवेश क्यों करेंगे? मैं आपसे कह रही हूं, पहाड़ों को शांत रखें, मैं विकास के लिए जिम्मेदार हूं। उन्होंने यह भी कहा, ''''मतदान के दौरान कई लोग आते हैं, बहुत लालच दिखाते हैं। खाते में 15 लाख देने का वादा किया लेकिन कुछ नहीं होता। हम जानते हैं कि अपनी बात कैसे रखनी है।” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पहाड़ों में सूचना प्रौद्योगिकी हब बनाया जायेगा। वहां 24 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Latest News