महुआ मोइत्रा पर आज लोकसभा में पेश होगी आचार समिति की रिपोर्ट

महुआ मोइत्रा पर आज लोकसभा में पेश होगी आचार समिति की रिपोर्ट

नई दिल्ली। पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा से संबंधित आचार समिति की रिपोर्ट शुक्रवार को लोकसभा में पेश हो सकती है। इसमें मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म करने की सिफारिश की गई है।

विपक्ष के नेताओं का कहना है कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट पर निर्णय लिए जाने के पहले चर्चा होनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने एक बयान में कहा कि अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें बताया है कि रिपोर्ट शुक्रवार को पेश होगी। उन्होंने महुआ मोइत्रा को अपनी बात रखने का अवसर दिए जाने का अनुरोध किया है।

इसी बीच भाजपा ने लोकसभा के अपने सभी सदस्यों को शुक्रवार (8 दिसंबर) को सदन में उपस्थित रहने के लिए एक लाइन का व्हिप जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर प्रश्न पूछने का आरोप लगाया था। उन्होंने इन आरोपों पर जांच समिति से जांच कराए जाने की मांग की थी। दूबे के आरोप पर लोकसभा अध्यक्ष ने मामले को संसद की आचार समिति को भेज दिया था।

निशिकांत दुबे का आरोप था कि महुआ मोइत्रा ने बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से प्रश्न पूछे जाने के एवज में रिश्वत और उपहार लिए हैं। इन आरोपों को हीरानंदानी ने भी स्वीकार किया है।

आचार समिति की रिपोर्ट को सोमवार को सदन में पेश करने के लिए सूचीबद्ध किया गया था, लेकिन रिपोर्ट पेश नहीं की जा सकी। उस समय इस रिपोर्ट को सूचीबद्ध किए जाने के बावजूद पेश नहीं किए जाने को लेकर विपक्षी सदस्यों ने आवाज भी उठाई थी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा को परेशान करने और निशाना बनाने की यह एक राजनीतिक साजिश है। कांग्रेस उन्हें निलंबित करने या निष्कासित करने के लिए सरकार द्वारा लाए जाने वाले किसी भी कदम का विरोध करेगी। कांग्रेस आचार समिति की रिपोर्ट पर चर्चा चाहती है।

Tags:

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।