प्रभारी मंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुई शामिल

प्रभारी मंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुई शामिल

रायबरेली । जनपद प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला ब्लॉक बछरावां के ग्राम पंचायत दुंदगढ़ में विकसित भारत संपन्न संकल्प यात्रा में शामिल हुई।

इस अवसर पर उन्होंने वहां पर उपस्थित गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की और नवजात शिशुओं का अन्नप्राशन करवाया। प्रभारी मंत्री ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्य के संबंध में वहां पर उपस्थित लोगों से विस्तार पूर्वक चर्चा की। उन्होंने बताया कि भारत सरकार और राज्य सरकार जनता के कल्याण के लिए कटिबंध है। सरकार द्वारा जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं वह आम आदमी के आर्थिक और सामाजिक विकास से संबंधित है। इन योजनाओं का उद्देश्य आम जनमानस के जीवन स्तर में सुधार लाना और उनके जीवन को बेहतर बनाना है। इस अवसर पर उन्होंने आयुष्मान कार्ड भी वितरित किए। साथ ही योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए। प्राथमिक विद्यालयो के बच्चों को उनके द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। प्रभारी मंत्री ने ड्रोन के माध्यम से कृषि करने के उपकरण का भी अवलोकन किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, जिला पंचायती राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, खंड विकास अधिकारी के अतिरिक्त अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम और एसपी ने सदर के क्रिटिकल बूथों का किया निरीक्षण  डीएम और एसपी ने सदर के क्रिटिकल बूथों का किया निरीक्षण 
महाराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना द्वारा तहसील सदर में विभिन्न क्रिटिकल बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया...
बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो