उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी: हीट स्ट्रोक से 24 घंटे में चली गई 170 की जान

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी: हीट स्ट्रोक से 24 घंटे में चली गई 170 की जान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लू के कहर का आलम यह है कि भीषण गर्मी अब जानलेवा हो गई है. अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो अलग-अलग जिलों में कुल 169 लोगों की मौत हुई है. पूर्वांचल के चार जिलों में 50 लोगों की जान गई, जिसमें अकेले वाराणसी में ही 33 मौतें शामिल हैं.

इसके अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर और चंदौली जिले में लू और हीट स्ट्रोक की वजह से 17 लोगों की जान चली गई. बुंदेलखंड और कानपुर मंडल में तो स्थिति और भी भयावह है. यहां 100 लोगों की जान चली गई. सबसे ज्यादा 26 मौतें कानपुर में, जबकि हमीरपुर में 19 चित्रकूट में 14, फतेहपुर में 13, महोबा में 12, बांदा और औरैया में छह-छह और जालौन में तीन व फर्रुखाबाद में एक व्यक्ति की जान चली गई. वहीं, गर्मी और लू के चलते प्रयागराज में 8, कौशांबी में 5, प्रतापगढ़ में 2 लोगों की मौत हो गई.

अभी फ़िलहाल राहत नहीं
मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल भीषण गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले दो दिनों में वाराणसी के रास्ते मॉनसून उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकता है. जिसके बाद 4-5 दिन में इसे पूरे प्रदेश में एक्टिव होने के आसार हैं. बताया जा रहा है कि 18-20 जून तक मॉनसून की यूपी में एंट्री हो सकती है. इस दौरान रिमझिम फुहारों के साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश देखने को मिल सकती है.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश  डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश
बस्ती - आज शनिवार को जिलाधिकारी बस्ती रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी द्वारा थाना नगर व...
कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती