नीट पेपर लीक मामले में आज से EOU की पूछताछ

9 अभ्यर्थियों को अभिभावकों के साथ बुलाया गया

नीट पेपर लीक मामले में आज से EOU की पूछताछ

पटना: नीट पेपर लीक मामले में आज बिहार ईओयू 9 अभ्यर्थियों से उनके अभिभावकों के साथ 2 दिनों तक पूछताछ करेगी. इसके लिए अलग-अलग अभ्यर्थियों को अलग-अलग दिन बुलाया गया है. आज मंगलवार और कल बुधवार को यह पूछताछ चलेगी, जिसमें ईओयू यह पता लगाएगी कि आखिर परीक्षा माफियाओं के पास इन अभ्यर्थियों के रोल नंबर और रोल कोड कैसे प्राप्त हुए? पुलिस को परीक्षा माफियाओं के पास से 11 अभ्यर्थियों के रोल नंबर और रोल कोड मिले थे, जिसमें से दो पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

9 नीट अभ्यर्थियों से पूछताछ करेगी ईओयू: 
आर्थिक अपराध इकाई ने अब तक जिन 13 लोगों को गिरफ्तार किया है, उसमें चार अभ्यर्थी हैं. पुलिस इन चारों अभ्यर्थियों को दोबारा डिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है. आज से पुलिस एनटीए से जानकारी मिलने के बाद समन भेज कर अभ्यर्थियों को अभिभावकों के साथ बुलाया है. समन मूल रूप से अभिभावकों को भेजा गया है और अभ्यर्थियों के साथ आना अनिवार्य है.

शिक्षा मंत्री ने गड़बड़ी की बात स्वीकारी: 
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी मान लिया है कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है. उन्होंने कहा है कि इसमें एनटीए के बड़े अधिकारी भी दोषी पाए गए तो उन पर कड़ी कार्रवाई होगी. बच्चे और अभिभावक निश्चित रहें, केंद्र सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. एनटीए में सुधार की जरूरत है.

छात्रों के साथ अभिभावकों को भी बुलाया: 
आज देखने वाली बात होगी कि कितने अभ्यर्थी ईओयू के बुलावे पर अभिभावक के साथ पहुंचते हैं. सभी की नजरें इस पर बनी हुई है. ईओयू जानना चाहती है कि परीक्षा माफियाओं के पास इन अभ्यर्थियों के रोल कोड, रोल नंबर जैसी जानकारियां कहां से आ गए? सभी 11 अभ्यर्थी बिहार के विभिन्न जिलों के हैं, जिसमें सात लड़कियां हैं. अनुसंधान के क्रम में ईओयू ने 5 मई की सुबह प्राप्त हुए, प्रश्न पत्र की मूल कॉपी एनटीए से मांगी है. हालांकि एनटीए ने अब तक ईओयू को प्रश्न पत्र की मूल कॉपी नहीं भेजी है, जिससे जांच प्रभावित हो रही है.

 

Tags: neet

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस