अमरनाथ यात्रा को देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

अमरनाथ यात्रा को देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

जम्मू। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के अरागाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी के बाद आतंकी जंगल की ओर भाग गए। सूत्रों के अनुसार, 2 आतंकी जंगल में छिपे हैं। स्थानीय पुलिस और भारतीय सेना के जवान जंगल की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

सुरक्षाबलों ने देर रात देखी संदिग्ध गतिविधि
मिली जानकारी के अनुसार, देर रात अरागाम इलाके में 13 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के एक गश्ती दल ने संदिग्ध गतिविधि देखी और उसके बाद गोलीबारी शुरू कर दी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई। आतंकियों के बीच मुठभेड़ कि घटना जंगल वाले इलाके में हुई है। 

घाटी में अचानक से बढ़ीं आतंकी घटनाएं
घाटी में पिछले कई दिनों से आतंकी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। कश्मीर के रियासी जिले में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों भरी बस में हमला कर दिया था। इस आतंकी घटना में 10 लोगों की जान चली गई थी। जम्मू-कश्मीर के कठुआ और डोडा जिले में भी आतंकियों ने कई हमला किए। इन आतंकी घटनाओं के बाद से सुरक्षाबलों की टीम पूरी तरह से अलर्ट है। 

आतंकियों के सफाए के लिए अमित शाह ने की बैठक
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना प्रमुखों के साथ दिल्ली में बैठक की। कई घंटों चली हाई लेवल बैठक के बाद घाटी में आतंकियों को सफाया करने के निर्देश दिए गए। साथ ही कहा गया कि अमरनाथ यात्रा में किसी तरह की अनहोनी न हो इसके पूरे इंतजाम पहले से ही किए जाएं।

अमरनाथ यात्रा को देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त
गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में कल हुई बैठक के बाद सुरक्षाबल के जवान घाटी में आतंकवाद रोधी अभियान तेज करने वाले हैं। अमरनाथ यात्रा को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बहुत ज्यादा सख्त कर दी गई है। अमरनाथ  यात्रा 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त को समाप्त होगी।

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस