सच्चा काम, पक्का काम से पूर्ण होगा विकसित भारत का संकल्प : असीम अरुण

सच्चा काम, पक्का काम से पूर्ण होगा विकसित भारत का संकल्प : असीम अरुण

लखनऊ। समाज कल्याण विभाग के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) असीम अरुण ने मंगलवार को कहा कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आवश्यक है कि सच्चा काम, पक्का काम के मूल मंत्र को आत्मसात कर पूरी ईमानदारी से अपना काम किया जाये। क्योंकि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में हम सबका बड़ा योगदान होगा।समाज कल्याण राज्यमंत्री ने यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड (यूपी सिडको) में आयोजित तकनीकि कार्यशाला में लोगों को सम्बोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में इनोवेशन को बढ़ावा देने का समय है, ताकि जो भी कार्य किया जाये वो विश्व स्तर का हो।उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन हर दो माह में होना चाहिए ताकि विचारों का आदान-प्रदान हो सके। इस मौके पर विशेषज्ञों ने बताया कि जैसे-जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बदलाव आया है उसी तरह निर्माण के क्षेत्र में भी नए अनुसन्धान की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों ने अपने-अपने विचार साझा किया। कार्यशाला से सिडको के प्रदेश भर में तैनात अभियंता ऑनलाइन जुड़े। इस दौरान कार्यशाला में विभिन्न निर्माण एजेंसियों के अभियंताओं ने तकनीकि आधारित निर्माण को बढ़ावा देने पर मंथन किया। इस मौके पर सिडको के एमडी प्रकाश बिंदु, आदिल सिंह, निर्मल जी सहित ब्रिज कार्पोरेशन, पैक्सफेड, निर्माण निगम सहित विभिन्न निर्माण एजेंसियों के अभियंता उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News