मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहा सैन्य विमान लापता

मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहा सैन्य विमान लापता

ब्लांटायर। मलावी के उपराष्ट्रपति और नौ अन्य लोगों को लेकर जा रहा सैन्य विमान सोमवार को लापता हो गया। विमान की तलाश जारी है। मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा के कार्यालय ने बताया, उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और अन्य लोगों को लेकर विमान ने राजधानी लिलोंग्वे से स्थानीय समय अनुसार सुबह 09:17 बजे उड़ान भरी थी।

विमान को लगभग 45 मिनट बाद 370 किलोमीटर दूर म्जुजू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरना था, लेकिन विमान के रडार से गायब होने के बाद से विमानन अधिकारियों का अब तक विमान से संपर्क नहीं हो सका है। चकवेरा ने तलाशी अभियान का आदेश दिया है तथा बहामास की अपनी यात्रा रद कर दी है।

राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि मलावी के उपराष्ट्रपति और नौ अन्य लोगों को ले जा रहा एक सैन्य विमान सोमवार को लापता हो गया और उसकी तलाश की जा रही है। विमान के रडार से गायब हो जाने के बाद से उससे संपर्क करने के सभी प्रयास अब तक विफल रहे हैं। हालांकि राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय और स्थानीय अधिकारियों को विमान के ठिकाने का पता लगाने के लिए तत्काल खोज अभियान चलाने का आदेश दिया है। 

Tags: miyami

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News