नीतीश ने मोदी सरकार बनने से पहले जेडीयू सांसदों का टटोला मन

नीतीश ने मोदी सरकार बनने से पहले जेडीयू सांसदों का टटोला मन

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले चार दिनों से दिल्ली में ही हैं. लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद 5 जून को ही मुख्यमंत्री दिल्ली चले गए थे. प्रधानमंत्री के साथ बैठक भी की. 7 जून को एनडीए के संसदीय दल की महत्वपूर्ण बैठक भी हुई. जिसमें नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुने जाने पर अपना समर्थन दिया. राष्ट्रपति को सरकार बनाने का दावा के लिये समर्थन पत्र देने वालों में नीतीश कुमार भी शामिल थे.

पार्टी के नेताओं का मन टटोलाः 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शनिवार 8 जून को पार्टी के सांसदों से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली स्थित आवासीय कार्यालय में जेडीयू के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों और बिहार के जेडीयू के राज्यसभा के सांसदों के साथ बैठक की. बताया जा रहा है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने से पहले नीतीश कुमार ने अपने सांसदों का मन टटोला है. बता दें 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं. उसकी तैयारी चल रही है.

सरकार में शामिल होगा जदयूः 
केंद्र में एनडीए की बनने वाली सरकार में जदयू भी शामिल होगा. संभावना जतायी जा रही है कि जदयू के 2 से 3 मंत्री इस बार बन सकते हैं. नीतीश कुमार एक तरह से सभी सांसदों को विश्वास में लेकर अपना कदम आगे बढ़ाना चाहते हैं. ऐसे नीतीश कुमार के फैसले पर कोई सवाल खड़ा करेगा इसकी संभावना कम है. पहले भी नीतीश कुमार जो फैसला लेते रहे हैं उस पर पार्टी के नेता अपनी मुहर लगाते रहे हैं.

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकातः 
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की. रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल भी रहे हैं. नीतीश कुमार के साथ उनका काफी बेहतर संबंध रहा है. दोनों के बीच गर्म जोशी के साथ मुलाकात हुई है.

 

Tags: NITISH

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News