चुनाव आयोग के कारण हीट स्ट्रोक से अब तक 10 लोगों की मौत

चुनावी ड्यूटी में लगे 2 शिक्षक, महिला और किसान ने भी तोड़ा दम

चुनाव आयोग के कारण हीट स्ट्रोक से अब तक 10 लोगों की मौत

पटना: भयंकर गर्मी में चुनाव आयोग द्वारा चुनाव आयोजित कराने का लेकर बहस शुरु हो चुकी है। बिहार समेत देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी का कहर जारी है बिहार में हीट वेब से मौत के आंकड़े डरा रहे हैं. नालंदा में अब तक 10 लोगों की मौत हीट वेव भी हो चुकी है. जिनमें दो शिक्षक, एक महिला और एक किशान शामिल हैं. वहीं लू के चपेट में आने से दो बीएसएफ के जवान और दो आमजन सदर अस्पताल में इलाजरत है.

खेत में लू लगने से किसान की मौत
इस हीट स्ट्रोक की चपेट में बच्चे, बूढ़े और जवान सभी उम्र के लोग हैं. शुक्रवार को मृतकों में बेन थाना क्षेत्र सिद्धि बीघा गांव में लू लगने से एक किसान की मौत हो गई है. मृतक किसान की पहचान सिद्धि बिगहा गांव निवासी शत्रुध्न पाल के रूप में हुई है. मृतक भाई कृष्णा पाल ने बताया कि दोनों भाई भेड़ चराने गए थे और लू लगने से खेत में बेहोश कर गिर पड़े और मौके पर ही मौत हो गई.

दो प्रधानाध्यापक की मौत
वहीं थरथरी प्रखंड के भीखनपुर मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक की मौत हो गई है. जो चुनावी ड्यूटी के लिए इस्लामपुर से घर बिहारशरीफ लौटने के क्रम में हुई है. जिनकी पहचान दीपनगर थाना क्षेत्र के साठोपुर निवासी शंकर चौधरी के रूप में हुई है. जबकि नारदीगंज मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य सोहसराय थाना क्षेत्र बंधु बाजार निवासी नवलित पासवान के 50 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार कुमार की लू लगने से मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि चुनावी ड्यूटी के लिए घर आए थे. बूथ पर जाने के क्रम में घर पर ही तबियत बिगड़ गई और इलाज में क्रम में मौत हो गई है.

बाजार में महिला की तबीयत बिगड़ी
वहीं बिहार थाना क्षेत्र के झिंगनगर मोहल्ला में एक महिला की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मृतका की पहचान पति राहुल कुमार की 21 वर्षीय पत्नी किरण कुमारी के रूप में की है. मृतका के पति ने बताया कि लू लगने से पत्नी की मौत हुई है. बाजार से लौटने के बाद उल्टी होने लगा निजी क्लीनिक में इलाज के लिए ले गए. जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया.

बीएसएफ जवान अस्पताल में भर्ती
वहीं, चुनावी ड्यूटी के लिए निकले बीएसएफ जवान की अचानक तबियत बिगड़ गई. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भर्ती कराया गया है. घायल जवान की पहचान टेक बहादुर क्षेत्री के रूप में की गई है. वह हरनौत प्रखंड के बूथ संख्या 263-64 पर जाने के लिए निकले थे कि सोहसराय थाना क्षेत्र 17 नंबर बायपास पर जाते समय तबीयत बिगड़ गई. फिलहाल स्थिति स्थिर बताई जाती है.

 

Tags: Chunav

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News