बिना हाथ पैर के तस्वीरों ने जीत लिया दिल

बिना हाथ पैर के तस्वीरों ने जीत लिया दिल

मलाप्पुरम: कहते हैं ना जहां चाह वहां राह और अगर कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो किसी भी परिस्थिति में भी अपने मुकाम पाया जा सकता है.  अगर आपको कहा जाए कि आपके दोनों हाथ और पैर के बिना फोटोग्राफ क्लिक करनी है तो आप भी यह जरूर कहेंगे कि यह बिल्कुल भी पॉसिबल नहीं है. लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो असंभव को भी संभव बना सकते हैं. केरल के मलाप्पुरम जिले में सीपी शिहाबुद्दीन नाम के अनोखा कारनामा करके दिखाया है. आपकी जानकारी के बताएं कि जन्म से ही शिहाबुद्दीन के हाथ और पैर नहीं थे, लेकिन उन्होंने अपनी विकलांगता को अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया. उन्होंने अपने जुनून और हौसले से फोटोग्राफी में महारत हासिल की.
फोटोग्राफी से लोगों को किया अट्रैक्ट
फोटोग्राफर सीपी शिहाबुद्दीन एक बीमारी की वजह से अपने दोनों हाथ और पैर गंवा बैठे थे. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपने हौसले को छोड़ा नहीं बल्कि अपने सपने को और भी लंबी छलांग दी. यही वजह है कि आज लोग उनसे प्रेरणा लेते हैं. उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह एक बच्ची की फोटो कैप्चर करने के लिए पहले रेत में एक छोटी बल्ली खड़ी करते हैं और फिर उसे सजाने के बाद कैमरे से फोटो क्लिक करते हैं.

इंस्टाग्राम पर करीब 2 लाख फॉलोअर्स
इंस्टाग्राम पर अपलोड उनका यह वीडियो काफी पसंद किया गया और वह अक्सर कोई न कोई वीडियो शेयर करते रहते हैं. इस वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. इतना ही नहीं, वीडियो को 10 लाख लोग लाइक कर चुके हैं. लोग उनकी इस प्रतिभा और कला का बेहत सम्मान कर रहे हैं और प्रोत्साहन दे रहे हैं. बताते चलें कि केरल के मलाप्पुरम जिले से आने वाले सीपी शिहाबुद्दीन टेट्रा अमेलिया सिंड्रोम नामक एक दुर्लभ बीमारी का शिकार हुए थे. फिलहाल उन्होंने अपने पसंद को ही प्रोफेशन बनाया, अब उनकी डिमांड हर जगह है और हर कोई उनकी वाहवाही करते हुए नहीं थकता.

 

 

Tags: keral

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी