दिखाए तेवर: खुले में चल रही नॉनवेज की दुकानों को हटाने के निर्देश

दिखाए तेवर: खुले में चल रही नॉनवेज की दुकानों को हटाने के निर्देश

जयपुर। जयपुर की हवामहल विधानसभा सीट से चुनाव जीते विधायक बाबा बालमुकुंद आचार्य सोमवार को जयपुर परकोटे इलाके में खुले में नॉनवेज की दुकान लगाने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जहां निगम अधिकारियों को चारदीवारी के प्रमुख बाजारों में नियमों के खिलाफ चल रही नॉनवेज की दुकानों को बारह घंटे में हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद बालमुकुंद आचार्य ने नगर निगम हेरिटेज के विजिलेंस कमिश्नर सुरेश महारानियां को फोन कर कहा कि चांदी की टकसाल और शहर के प्रमुख बाजारों में जो रोड पर नॉनवेज की दुकानें हैं, इसे हटा दीजिए। साथ ही सभी के लाइसेंस चेक किए जाएंगे। इन सब की रिपोर्ट वह उनसे लेंगे। इस पर महारानियां ने कहा कि यह लाइसेंस विंग का काम है। इस पर बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि उन्हें मतलब नहीं है। महारानियां जी कौन अधिकारी है। उन्हें इसकी रिपोर्ट चाहिए।

इसके बाद दिन में बालमुकुंद आचार्य चारदीवारी के प्रमुख बाजारों के दौरे पर निकल गए। वहां उन्होंने सुबह चांदी की टकसाल इलाके में खुले में बेची जा रहे नॉनवेज की दुकानों को लेकर आपत्ति जताई। नगर निगम के पशु डॉक्टर महेश शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बालमुकुंद आचार्य ने शर्मा को जमकर लताड़ लगाते हुए सभी अवैध दुकानों को बंद करने की हिदायत दी। नगर निगम के विजिलेंस कमिश्नर सुरेश महारानियां ने बताया कि चारदीवारी में भी जो भी लोग नियमों के विपरीत सड़कों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। उन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने भी उन्हें फोन कर कुछ स्थानों की जानकारी दी है। इसके बाद हैरिटेज निगम के अधिकारियों के साथ सुभाष चौक, रामगढ़ मोड़ तक आमेर रोड और कर्बला पर खुले में अवैध मीट की दुकानें और अवैध ठेले रहड़ी वालों को फुटपाथ से हटवाया।

उनका एजेंडा सनातन की रक्षा करना
बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि हवामहल में बांग्लादेशियों ने नॉनवेज के ठेले लगा रखे हैं। जो नियमों के विपरीत है। इन लोगों के पास लाइसेंस तक नहीं है। प्रशासन की मिली भगत की वजह से इसे कोई अब तक पूछ नहीं रहा था। अब ऐसा बिल्कुल नहीं चलेगा। उनका एजेंडा सनातन की रक्षा करना है। इसलिए इस तरह के लोगों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इन लोगों की वजह से सड़क पर खुलेआम नॉनवेज बन रहा था। आम जनता परेशान हो रही थी। खुलेआम नॉनवेज बनने की बदबू की वजह से लोगों ने इन रास्तों से गुजरना तक बंद कर दिया था। इन इलाकों में ही कई बड़े मंदिर भी है। जिसे अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा गौरतलब है कि क्षेत्र में बिना लाइसेंस की कई दुकानें संचालित हो रही है। जिन पर खुले में मीट बेचा जा रहा है। निगम को कई शिकायतों के बाद भी इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो कार्यकर्ताओं की शिकायत पर बालमुकुंद आचार्य खुद ही निगम के पूरे अमले के साथ फील्ड में उतरे।

 

 

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
सुईथाकला जौनपुर। विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत पिपरौल गांव निवासी आदर्श मिश्रा व बबिता मिश्रा की पुत्री  सृष्टि मिश्रा ने  यूपीएससी परीक्षा...
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत
जिला जज रैंक के 53 जजों को मिली नई तैनाती
विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा कबरई सीएचसी
महोबा से दिल्ली-प्रयागराज का सफर होगा आसान, 28 अप्रैल से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन
पानी की टंकी बनी शोपीस, ग्रामीण गांव के बाहर से पानी लाने को मजबूर