एक्शन मूड में नजर आये जिलाधिकारी कलैक्ट्रेट भवन सहित सभी पटलों का किया निरीक्षण

एक्शन मूड में नजर आये जिलाधिकारी कलैक्ट्रेट भवन सहित सभी पटलों का किया निरीक्षण


फिरोजाबाद, मतदान समाप्ति के बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन एक्शन मूड में नजर आये उन्होंने कलेक्ट्रेट भवन व परिसर में रँगाई पुताई व सफाई आदि कार्यो को तेजी से कराने के निर्देश दिये थे।
कलेक्ट्रेट भवन व उनके सभी अनुभागों, पटलों का निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालयों के साथ परिसर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नही होने पर नाराजगी जताते हुए , अच्छे से सफाई व्यवस्था कराये जाने के निर्देश नाजिर को दिये।
आज दिन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट  में आई जनता की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट के राजस्व  लेखाकार , आर0 आर0 के 0 , न्याय सहायक , आयुध  अनुभाग, भू लेखन अनुभाग , राजस्व संग्रह अनुभाग, रिकॉर्ड रूम सहित सभी पटलों के साथ अनुभागों को भी देखा और निरीक्षण किया,
इस दौरान उन्होंने राजस्व लेखाकार के निरीक्षण के समय नकल जबाब की पेंडेंसी की जानकारी प्राप्त की जो 15 दिन की पायी गयी। जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की, और पटल द
सहायकों को निर्देश दिये, कि वह नकल जबाब देने के कार्य मे तेजी  लाये, और शीघ्र नकल उपलब्ध कराएं, एवं सभी पटल सहायकों को निर्देश दिये कि वह अलमारियों को अच्छे से व्यवस्थित कर फाइलों के रखरखाव व फाइलों के ऊपर पर्ची लगाकर सम्बन्धित विषय स्पष्ट लिखें।
उन्होंने कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश  दिये। कि इतनी भीषण गर्मी को देखते हुए दूर दराज  से अपने काम के लिये आने वाले लोगो को अच्छे से कुर्सी पर बैठाये  और एक ग्लास पानी अवश्य पिलवायें, और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी कर उनकी यथा सम्भव मदद कर कार्यो को शीघ्र करे। अथवा उसको कराने की समय सीमा बता दी जाये। जिससे वह इधर -उधर पटलों पर बे बजह परेशान न हो। जिलाधिकारी ने सभी से कहा है, कि इन निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाये। और वह शीघ्र ही दुबारा से औचक निरीक्षण करेंगे। और जल्द ही मण्डलायुक्त महोदया का निरीक्षण भी हो सकता है। उस समय कार्य मे लापरवाही पायी जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम पुष्पेंद्र कुमार, डिप्टी कलैक्टर गजेन्द्र पाल सिंह, दौजी राम प्रशासनिक अधिकारी, संजय कुमार, खन्ना बाबू, ओएसडी शीलेन्द्र शर्मा, नाजिर विजेन्द्र गुप्ता सहित कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस