रायबरेली को अपना बेटा सौंप रही हूं: सोनिया

 रायबरेली को अपना बेटा सौंप रही हूं: सोनिया

रायबरेली। जनपद में अखिलेश-राहुल की रैली में शुक्रवार को सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। उन्होंने कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को मानकर रखना है। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा-मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी, जो रायबरेली और इंदिरा जी ने मुझे दी थी। सबका आदर करो। कमजोरों की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ पड़ो। डरना मत, क्योंकि न्याय और परंपरा की तुम्हारी जड़ें बहुत मजबूत है। 2019 चुनाव के बाद अब यानी 5 साल बाद रायबरेली में चुनावी मंच पर पहुंचीं सोनिया गांधी ने कहा-मैं काफी समय के बाद आप लोगों के सामने आई हूं। मेरा सिर आपके सामने श्रद्धा से झुका है। मुझे 20 साल तक सेवा का अवसर दिया। ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है।
 
रायबरेली मेरा परिवार है। मेरा घर है। मेरा घर मेरे जीवन की कोमल यादें यहां से जुड़ी हैं। इस मिट्टी से मेरा लगाव है। मां गंगा की तरह पवित्र ये रिश्ता अवध और किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ। आज तक कायम है। इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा। उनके मन में आपके प्रति असीम लगाव था।सभास्थल पर सोनिया जब पहुंची, उस वक्त राहुल का भाषण चल रहा था। प्रियंका मंच के नीचे उतरीं और हाथ पकड़कर सोनिया को मंच पर लाईं। राहुल माइक छोड़कर मां के पास पहुंचे। मां को गले लगाया। वहीं, मंच पर मौजूद अखिलेश से सोनिया गांधी ने हालचाल पूछा।  राहुल ने कहा- मैं कहता हूं कि खटाखट पैसे डलवाऊंगा, तो मोदी जी भी खटाखट-खटाखट करने लगते हैं राहुल गांधी ने कहा-प्रधानमंत्री बोलते हैं ताली बजाओ, तो मीडिया वाले वाह-वाह करते हैं।
 
मैं कहता हूं कि मोदीजी अडाणी और अंबानी की बात नहीं करते हैं। अगले ही दिन मोदी दोनों की बात करते हैं। मैं कहता हूं कि खटाखट पैसे डलवाऊंगा। अगले दिन मोदी जी भी खटाखट-खटाखट करने लगते हैं। अब मैं मोदी जी से वो सबकुछ बुलवा सकता हूं। वे अपनी हार मान चुके हैं। वहीं, अखिलेश यादव ने मनोज पांडेय पर तंज कसा। उन्होंने कहा-सुनने में आया है कि हमारा दूसरा धोखेबाज भी वहीं चला गया है। जो अभी-अभी गया है धोखेबाज गया है, उसकी एक खासियत है कि वो जहां जाता है, वहीं गड्डा खोदता है। इसलिए सावधान रहिए। आपके एक वोट से इन धोखेबाजों से भी हिसाब-किताब होगा। इससे पहले अमेठी में राहुल ने कहा- 4 जून को अमेठी के सभी गरीबों की लिस्ट बनेगी। हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा। 5 जून को हम कानून बनाएंगे। हर गरीब महिला को साल में एक लाख रुपए दिए जाएंगे। इसी साल 4 जुलाई को 8 हजार 500 रुपए बैंक खाते में आएगा। हर महीने की 1 तारीख को खटाखट-खटाखट पैसे आएंगे।और कहा, जब आपने रोजगार मांगा तो मोदी जी ने कहा-नाले में पाइप डालो, गैस निकलेगी। गैस से चूल्हा जलाओ और पकौड़े तलो।

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस