शिक्षक कर्मचारियों को आयकर फार्म- 16 निःशुल्क उपलब्ध कराया जाए- संजय द्विवेदी

शिक्षक कर्मचारियों को आयकर फार्म- 16 निःशुल्क उपलब्ध कराया जाए- संजय द्विवेदी

संत कबीर नगर, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश मिश्रा से मिला। प्रदेश मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा कि शिक्षा निदेशक माध्यमिक के आदेश के क्रम में अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक कर्मचारियों को आयकर फार्म 16 निःशुल्क उपलब्ध कराया। आयकर फार्म 16 के लिए शिक्षकों को प्रति व्यक्ति पांच सौ रुपया शुल्क देना पड़ता है जिससे शिक्षकों ने आक्रोश व्याप्त है।

               द्विवेदी ने बताया कि मुलाकात के दौरान शिक्षकों के लंबित चयन वेतनमान, प्रोन्नत वेतनमान, पदोन्नति, स्थानांतरण व एरियर के लंबित प्रकरण का निस्तारण करने का अनुरोध किया गया। हरिहरपुर स्व० दीप्तिमान स०अ० व पचपेंडवा के सहायक अध्यापक नंदलाल के ग्रेच्युटी प्रकरण का निस्तारण का मुद्दा भी उठाया गया।
        वार्ता के दौरान आदर्श इण्टर कालेज सिहटीकर के जनवरी, फरवरी 2024 माह के बकाया डीए का भुगतान करने,  सहायक अध्यापक जयहिन्द के बकाया 4 दिन के वेतन का भुगतान की मांग की गई। विपिन कुमार वर्मा, स०अ० बेनी माधव गोपी नाथ इं०का० बखिरा के चयन वेतनमान के प्रकरण का निस्तारण करने व स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षकों को एनओसी जारी करने के लिए निर्देशित किया जाय।
           इस दौरान जिलाध्यक्ष महेश राम, गिरिजानन्द यादव, रत्नेश मिश्रा, जय गोपाल, अशोक कुमार, जितेंद्र कुमार, जय प्रकाश गौतम, विपिन वर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे। 

Tags:

About The Author