पीजीआई थानाक्षेत्र में दिनदहाड़े चली गोलियां, मचा हड़कंप

कार में स्क्रैच आने पर दबंगों ने घर पर पहुंचकर किया पथराव

पीजीआई थानाक्षेत्र में दिनदहाड़े चली गोलियां, मचा हड़कंप

  • स्थानीय लोगों के पहुंचने पर धमकी देते हुए हो गए फरार
  • राजधानी में खुलेआम दबंग व बदमाश पुलिस को दे रहे चुनौती
  • फायरिंग व पथराव में पांच लोग घायल, अस्पताल में पुलिस ने कराया भर्ती

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र स्थित कालिंदी पार्क वृंदावन योजना में दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी और फायरिंग हुई। पांच लोग घायल हो गये। पुलिस ने मुख्य आरोपित को धर दबोचा। कार में स्क्रैच आने के कारण यह विवाद हुआ है। घटना को अंजाम देने वाले दबंग घटना को अंजाम देकर मौके से फरार  हो गए। वही वारदात के दौरान पांच लोग घायल हो गए। जिन्हे पीजीआई के ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भेजा गया है और सूचना पाकर मौके पर पहुंची मामले की जांच में जुट गई है। आर्र्दश आचार संहिता में बेधड़क चलाये जा रहे असलहों ने एक बार फिर राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस की सक्रियता और कर्तव्य निष्ठा पर सवालियां निशान खड़ा कर दिया है।

थाना पीजीआई के कालिंदी पार्क वृन्दावन योजना में मंगलवार दोपहर एक नाबालिग स्कूटी चालक छात्र अपने भांजे को लेकर घर जा रहा था। अचानक एमएलके स्कूल के पास स्कूटी चालक छात्र की स्कूटी वहां खड़ी एक कार से टकरा गई। इस दौरान कार पर मामूली स्क्रैच आ गया। जिससे छात्र अमन भयभीत होकर मौके से भागने लगा,तो कार चालकों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया और उसके घर के पास पहुंच गए और स्कूटी को खींचकर अपने साथ ले जाने लगे। छात्र के घरवालों ने इसका विरोध किया तो  कार चालक ने गांव के ही अन्य लोगों को मौके पर बुला लिया। भीड़ देखकर स्थानीय लोग भी इकट्ठा हो गए और देखते ही देखते विवाद ने हिसंक रूप ले लिया। पहले लाठी डंडे चले और पथराव हुआ बाद में दबंगों ने मौके पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया और मौके भाग निकले।  

3 (1)

पीडित छात्र अमन की बहन ने बताया की बदमाश फॉर्चूनर कार से आये और बिना कुछ जाने पूछे स्कूटी खींच कर ले जाने लगे तो उसके परिवार के अन्य लोगों ने इसका विरोध किया। कार सवार लोगो ने अपने अन्य परिचितों को इकठ्ठा कर लिया और विवाद करने लगे। स्थानीय लोगों ने भीड़ देखी तो वह मामले की जानकारी करने के लिए इकठ्ठा हुई तो कार सवार आये बदमाशों ने उनपर लाठी डंडों से हमला कर दिया। सब अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे तो अज्ञात कार सवार बदमाशों ने पथराव करना शुरू कर दिया और जब स्थानीय लोगों की बढ़ती संख्या देखकर फायरिंग करने लगे और मौके से भाग निकले। थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि मारपीट व फायरिंग की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को पीजीआई ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया और कुछ ही घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार  कर लिया हैं और पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने घटना के सम्बन्ध में बताया की एक छोटी सी घटना के बाद दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इस दौरान  दबंगोें ने पहले लाठी डंडे से हमला किया और फिर पथराव किया और फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए। मामले की सूचना पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए मौके पर पहुंची और पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है और फायरिंग करने वाले लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसमें जो लोग घायल हैं, उनमें मुकेश द्विवेदी, ओंकार नाथ, हर्ष उपाध्याय, प्रशांत कुमार और शशांक शामिल हैं। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस