लालू की होनहार बिटिया ने बढ़ाया लखनऊ का मान...!

सीबीएसई रिजल्ट में आरएलबी, एलपीएस व एसकेडी एकेडमी का रहा शानदार प्रदर्शन

लालू की होनहार बिटिया ने बढ़ाया लखनऊ का मान...!

  • गुरुजनों व अभिभावकों के बताये मार्ग पर चलें, बिना प्रेशर मिलेगी स्थायी सफलता

लखनऊ। सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार को एक साथ 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी किया। पूरे देश में केरल के तिरुवनंतपुरम प्रोविजन का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा और यहां पर 99.91 प्रतिशत बच्चे 12वीं की परीक्षा पास करने में सफल रहे हैं। वहीं सेक्टर 14 इंदिरानगर स्थित रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स में 12वीं की मेधावी छात्रा आरती यादव और दित्या शर्मा ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल किये। यहीं की समृद्घि तिवारी ने 10वीं 98.2 प्रतिशत अंक हासिल किया। गौर हो कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हुई जिसके तहत इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 2 अप्रैल तक चली थी। हाईस्कूल की परीक्षा 15 फरवरी से लेकर 13 मार्च तक हुई थी।

इंटरमीडिएट की परीक्षा 47 दिन में समाप्त हो गई थी। जबकि हाई स्कूल की परीक्षा 28 दिन में खत्म हुई थी। राजधानी लखनऊ में देखा जाये तो सीबीएसई बोर्ड से करीब 200 से अधिक स्कूल मान्यता प्राप्त हैं। हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए राजधानी में 37 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। यहां करीब हाई स्कूल व इंटरमीडिएट को मिलाकर 42 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। हालांकि इस बार देखा जाये तो सीबीएसई बोर्ड ने अपने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में छात्रों के बीच प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए पहले के निर्णय के अनुसार मेरिट सूची नहीं घोषित की।

रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स लखनऊ की होनहार छात्रा आरती यादव ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 98.6 अंक लाकर अपने परिवार और स्कूल का मान बढ़ाया। तरूणमित्र को आरती ने बताया कि वो बैंकिंग सेक्टर में जाना चाहती हैं। बता दें कि आरती इंदिरानगर सेक्टर 17 सब्जी मंडी में लम्बे समय से फुटपाथ पर मशहूर बाटी-चोखे की दुकान चला रहे लालू सिंह यादव की बेटी हैं और इनकी मां गुड़िया यादव गृहिणी हैं, वहीं लालू ने बताया कि वो मूलत: गाजीपुर के निवासी हैं और अपनी बिटिया की पढ़ाई-लिखाई को लेकर हमेशा से ही वो संजीदा रहे जिसका परिणाम आज देखने को मिला। इस दौरान आरएलबी ग्रुप के संरक्षक जयपाल सिंह ने कहा कि बच्चे केवल अंक प्रतिशत के खेल में न उलझें, बल्कि बिना किसी परीक्षा का प्रेशर लिये अपने गुरूजनों और अभिभावकों का सम्मान व मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए मेहनत करें तभी स्थायी सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़े -रिजल्ट में चमके लखनऊ पब्लिक के बच्चे...!

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर
भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है। भोपाल शहर में रविवार सुबह फुहारें...
 21 जुलाई के बाद स्मार्ट मीटर होंगे प्रीपेड
मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, पश्चिम रेलवे यातायात बाधित
 मुख्यमंत्री साय आज जशपुर जिला के दाैरे पर
नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता
नेपाल से प्रतिदिन 800 मेगावाट से अधिक बिजली खरीद रहा भारत
खुद के सम्मान का मार्ग प्रशस्त करना हो तो दूसरों को सम्मान दीजिए : सोनल नागर