एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर किया पहले ही किया खबरदार...!

अमौसी सहित अन्य प्रमुख एयरपोर्टों को ईमेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली

एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर किया पहले ही किया खबरदार...!

  • लखनऊ-कानपुर हाईवे पर एयरपोर्ट से सटा बाउंड्री वॉल काफी नीचा, जुटती है भीड़
लखनऊ। सरोजनी नगर लखनऊ चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी प्राप्त हुई है। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के अलावा अन्य हवाई अड्डे पर दोपहर लगभग 3:00 बजे विस्फोटक उपकरण के बारे में धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ। आगे कहा कि हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए टीम ने पुख्ता जांच पड़ताल की है। जांच के बाद बम खतरा आंकलन समिति द्वारा खतरे को गैर विशिष्ट घोषित कर दिया गया।

सरोजनी नगर चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब विस्फोटक उपकरणों के बारे में एक धमकी भरा ईमेल एयरपोर्ट के अधिकारियों को मिला और उसके बाद फौरन  जांच एजेंसी सक्रिय हुई जांच पड़ताल में जुट गए। अमौसी एयरपोर्ट के अलावा कई अन्य हवाई अड्डों को भी ऐसा ही मेल प्राप्त हुआ। गौर हो कि रविवार को राष्ट्रीय हिंदी दैनिक तरुण मित्र ने एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर प्रमुखता से खबर को छापा था लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।
 
एयरपोर्ट सुरक्षा को लेकर भेजा गया मेल यह साबित करता है कि सुरक्षा व्यवस्था बेहद लचर है सीआईएसफ जवानों के आंखों के सामने कानपुर-लखनऊ हाईवे के किनारे सैकड़ो की संख्या में लोग कार बस ट्रक खड़ा करके एयरपोर्ट के अंदर की तस्वीर और वीडियो ग्राफी बहुत आसानी से करते हैं जिसे रोकने और टोकने की ज़हमत न तो अभी तक एयरपोर्ट सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे सीआईएसएफ जवानों ने उठायी और न ही एयरपोर्ट प्रशासन और लखनऊ पुलिस ने। ऐसे में बाउंड्री वॉल की ऊंचाई कम होने के चलते एयरपोर्ट का भीतरी हिस्सा पूरी तरह से साफ दिखता है कि कितने फ्लाइट अंदर खड़े हैं कौन सा फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार है सारा कुछ लखनऊ कानपुर हाईवे से दिखता है। मगर इन सबके बावजूद अभी तक जिम्मेदार अधिकारी इस बात को गंभीरता से लेना उचित नहीं समझते हैं। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस