इस सप्ताह इन राशियों को कॅरियर में मिलेगी अच्छी अच्छी खबर

इस सप्ताह इन राशियों को कॅरियर में मिलेगी अच्छी अच्छी खबर

मेष
मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह के अंत तक करियर-कारोबार, परीक्षा-प्रतियोगिता आदि से संबंधित शुभ समाचार मिलेंगे. यदि आप लंबे समय से नौकरी के तलाश में थे तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है. सप्ताह की शुरुआत में धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलेगा. महिलाओं का अधिक समय पूजा-पाठ आदि में बीतेगा. परिवार में बंधु-बांधवों से मिलन का संयोग बन रहा है. सप्ताह के उत्तरार्ध में थकान, आलस्य एवं मौसमी बीमारियों से बचने की जरूरत रहेगी. इस दौरान आप यदि जीवन में आए अवसर का लाभ नहीं उठाते हैं तो आपको लंबे समय तक इसके लिए इंतजार करना होगा. कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके काम की तारीफ करेंंगे और जूनियर पूरा सहयोग देंगे. व्यापारियों को भी अपेक्षित लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद, प्रशंसा एवं सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. बच्चों की तरफ़ से सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं.

वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत मिलाजुला रहने वाला है. सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपके अंदर एक अलग ऊर्जा रहेगी जिसके प्रभाव से आपमें अपने कार्य और व्यापार को लेकर जोश बना रहेगा. इसके प्रभाव के कारण आप अपने कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात आपको बहुत सुख का अनुभव कराएगी, लेकिन सप्ताह के उत्तरार्ध तक घर गृहस्थी से संबंधित कुछ परेशानियां बन सकती हैं1 नौकरीपेशा लोगों का अनचाही जगह पर तबादला तनाव का कारण बन सकता है. इस सप्ताह आपको सावधानी जरूर बरतनी है.वाणी और व्यवहार में संयम रखने की ज़रूरत रहेगी. अकस्मात आ रहे गुप्त शत्रुओं से विशेष सावधान रहें. प्रेम प्रसंगों में सोच समझ कर कदम आगे बढ़ाएं. अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें, ताकि संबंध अच्छाी बना रहे. मीठी तकरार के साथ दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य फलदायक रहेगा. सप्ताह के पूर्वार्ध में ही आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचना चाहिए. साथ ही साथ अपने विरोधियों से जो आपके साथ एक प्रकार का प्रतियोगिता पूर्ण व्यवहार करते हैं, उनसे विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे आपकी योजनाओं में व्यवधान डालने की कोशिश कर सकते हैं, जो आपके लिए दुख का कारण बन सकती है. सप्ताह के मध्य में कोई घरेलू समस्या महिलाओं के तनाव का कारण बन सकती है, जिसका हल निकालने के लिए किसी बाहरी व्यक्ति से सहयोग लेना पड़ेगा. वो बाहरी व्‍यक्ति आपके जीवन में बड़ी भूमिका के रूप में बना रहेगा. इस दौरान वाणी पर संयम रखें, अनावश्यक विवाद से बचें और छोटी-मोटी बातों को दिल और दिमाग में स्थान न दें.. सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यापारिक वर्ग और नौकरी पेशी वालों का कामकाज सामान्य रूप से चलने से मन प्रसन्न रहेगा . इस दौरान व्यापार वर्ग में नवीन उत्साह का संचार होगा. व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ होगा संभव है कि बाज़ार में फंसा धन अचानक से निकल आए. कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा से भी लाभ होगा. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे, लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने के अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी की सेहत से मन थोड़ा चिंतित रहेगा.

कर्क
कर्क राशि के जातकों को अपने ही विश्वास पर काम करना है दूसरों के भरोसे रहने से स्वयं के आत्मिक बल में कमी का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के पूर्वार्ध में सहयोगियों या प्रिय व्यक्तियों की मदद न मिल पाने से मन बड़ा खिन्न रहेगा. हालांंकि सप्ताह के मध्य तक आपकी समस्याओं का समाधान धीरे-धीरे निकलता नज़र आएगा. नौकरीपेशा वर्ग के जातकों को अपने सीनियर और जूनियर से अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए. सप्ताह के पूर्वार्ध की अपेक्षा सप्ताह का उत्तरार्ध शुभ प्रतीत होता है. इस दौरान आपका उत्साह और पराक्रम बढ़ा चढ़ा रहेगा, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के अवसर मिलेंगे और सम्मान की प्राप्ति होगी. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी. प्रेम संबंध मजबूत होंगे और आपसी विश्वास बढ़ा रहेगा. संभव है कि आपके प्रेम प्रसंग के मामले में परिवार विवाह की आज्ञा प्रदान करे. गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी. परिवार और मित्रों के साथ हंसी-ख़ुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

सिंह
सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह बहुत ही उत्तम है. यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को एक साथ प्रदान करने वाला है. लेकिन भूलकर भी जोश में आकर होश खोने की कोशिश ना करें . अन्यथा आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. परिवारजनों और प्रियजनों के साथ हास-परिहास करते समय भी मर्यादा का ध्‍यान रखना है. आपकी वाणी आपके व्यवहार को चरितार्थ करती है, इसका ध्यान रखते हुए किसी का अपमान न करें, अन्यथा बने बनाए संबंधों में दरार आ सकती है. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सप्ताह की शुरुआत में किसी भी कार्य को सूझबूझ के साथ कार्य करने पर सफलता का प्रतिशत बढ़ा हुआ मिलेगा. बहुत समय से चली आ रही समस्या का समाधान निकल आएगा, जिससे आप राहत की सांस लेंगे. नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलेगा. अगर आप किसी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो संभव है कि यह सप्ताह आपके भाग्य में वृद्धि करते हुए आपकी बात बनाता नज़र आ रहा है.

कन्या
कन्या राशि के लिए यह सप्ताह सामान्य सा प्रतीत होता है. सप्ताह के पूर्वार्ध में ही आप पर अतिरिक्त काम का बोझ आ सकता है. इसके साथ साथ आपको पारिवारिक समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं. ऐसी परिस्थितियों के अंदर कोई भी बड़ा निर्णय लेने में जल्दबाज़ी न करें, संभव हो सके तो अपने शुभचिंतकों का सहयोग लें, तभी किसी निश्चित उद्देश्य तक पहुंच पाएंगे. किसी भी चुनौती का सामना करते समय यह बात हमेशा ध्यागन में रखनी है कि जब अच्छे दिन नहीं रहे, तो बुरे समय भी ज़्यादा दिन तक नहीं रह सकते हैं. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके जीवन में आई अडचनें अपने प्रभाव को कम करती नज़र आएंगी. प्रेम संबंध में सोच समझकर पैर आगे बढ़ाने की जरूरत है, अन्यथा सामाजिक कलंक लगने की आशंका है. कठिन समय में जीवन साथी आपके साथ परछाई की तरह खड़ा रहेगा. सेहत का पूरा-पूरा ध्याीन रखने की आवश्यकता है.

तुला
तुला राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह पूर्वार्ध से ही बहुत लाभकारी है. तुला राशि के जातकों को सौभाग्य का साथ मिलता हुआ नज़र आएगा. जिसके प्रभाव के कारण आपके भीतर उत्साह और आत्मविश्वास बना रहेगा. जिसकी मदद से आप अपने कार्य को सही तरीके से समय पर पूरी करने में कामयाब होंगे. राजनीति से जुड़े हुए लोगों के लिए यह सप्ताह सम्मान और पद वृद्धि का हो सकता है, जिसके कारण जिम्मेदारी मिल सकती है. सप्ताह के मध्य में कुछ घरेलू समस्याएं आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती हैंं, लेकिन आप अपने विवेक से उसका भी समाधान खोजने में अंततः क़ामयाब होंगे. व्यवसाय और आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके अनुकूल साबित होगा. कार्यक्षेत्र में संलग्न जातकों के लिए बड़ी उपलब्धि के योग बन रहे हैं. मनचाहे स्थान पर तबादला या प्रमोशन के पूरे योग हैं. जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा संभव है. सेहत आम तौर पर सामान्य नज़र आ रही है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह काम बनाने वाला तो है, लेकिन उन्हीं की गलती से काम बिगाड़ भी सकता है, इसके लिए वे अपनी वाणी पर और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की बहुत जरूरत रहेगी. इस बात का बहुत ध्‍यान रखें कि आप ही हैं जो बात बना सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं. ऐसे में विशेष निर्णय लेने से पहले बहुत सोच विचार कर के लेना है. कार्यक्षेत्र में जो कुछ भी व्याप्त नया करना चाहते हैं, उसका खुलासा करने से बचें अन्यथा आपके विरोधी उसमें बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. यदि आप किसी के साथ पार्टनरशिप में व्यापारिक गतिविधियों को करना चाहते हैं तो धन एवं कार्य संबंधी सभी चीज़ों को लेकर स्थिति को पहले ही स्पष्ट करें तभी आगे बढ़ें. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले बाहर निपटने का रास्ता निकल सके तो ऐसा करने से बिल्कुल नहीं चूकें, अन्यथा आपको विवाद का हल निकालने के लिए लंबे समय तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है. सप्ताह के उत्तरार्ध में यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान का विशेष ध्‍यान रखें. प्रेम संबंधों को मधुर और मजबूत बनाने के लिए अपने लाइफ पार्टनर की भावनाओं और ज़रूरतों को अनदेखा न करें. कठिन समय में आप अपने जीवन साथी को अपने साथ खड़ा हुआ पाएंगी.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभकारी है और सौभाग्यवर्धक भी है. जिन कामों की योजना आप बहुत समय से बना रहे थे, वे काम समय पर पूर्ण होने से आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएंंगे . नौकरी और व्यापार दोनों में ही शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. पूर्व में किए गए धन निवेश में से अत्यधिक धन लाभ के योग है. साथ ही साथ यह सप्ताह नई धन निवेश के लिए भी बहुत ही लाभकारी परिणाम देगा. किंतु किसी भी योजना में धन लगाने से पहले अपने श्रेष्ठ शुभचिंतकों से और सलाहकारों से सलाह लेना न भूलें. यह हमेशा याद रखें कि नारायण ने जो कुछ भी किया है आपके लिए, इसका अहंकार किसी के भी सामने प्रदर्शित न करें. सभी को अपेक्षित मान सम्मान दें. राजनीति में कार्यरत लोगों को बड़ा पद या बड़ी ज़िम्मेदारी मिल सकती है. प्रतियोगिता परीक्षा में जुटे विद्यार्थियों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, यदि किसी के सामने प्रपोज़ करने की सोच रहे थे, तो ऐसा करने पर आपकी बात बन जायेगी . दाम्पत्य जीवन में सुख बना रहेगा . पूर्व में चल रहे प्रेम संबंधों में भी मधुरता और विश्वास बहुत आगे बढ़ जाएगा.

मकर
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही सामान्य परिणाम लेकर आने वाला है. इस राशि के जातकों को इस सप्ताह इस बात का पूरी तरह से ख़याल रखना होगा कि जल्दबाज़ी में कोई भी कार्य नहीं करें, ख़ासतौर पर व्यापार. करियर से संबंधित कोई भी कार्य भावनाओं में बहकर न करें, जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें अन्यथा आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं. सप्ताह के पूर्वार्ध में धार्मिक और सामाजिक कार्यों में सक्रियता बनी रहेगी. नौकरी में कार्यरत जातकों के ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. अगर जीवन में आपके मन मुताबिक़ नहीं हो रहा है तो अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और अपना आपा खोने से बचें अन्यथा आपके पास जो कुछ भी उपलब्ध है उससे भी हाथ धो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर के साथ सामंजस्य बिठाते हुए चलें. अनावश्यक वाद-विवाद से बचने की आवश्यकता है. इस सप्ताह व्यापारिक जातकों को अपने व्यापार का विस्तार करते समय दूसरों पर ज़रूरत से ज़्यादा विश्वास करने या निर्भर होने से बचना चाहिए. प्रेम संबंधों में फूंक-फूंक कर क़दम बढ़ाना है तथा उसके प्रदर्शन से अपनी सम्भाल करनी है. जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें और उसके लिए समय ज़रूर निकालें.

कुंभ
कुम्भ राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलेजुले परिणाम से भरा होगा. सप्ताह के पूर्वार्ध में आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. वहीं अपने आपको भौतिक संसाधनों से सुव्यवस्थित करने में उससे जुड़ी हुई चीज़ों के क्रय में जेब से ज़्यादा धन ख़र्च हो सकता है. सप्ताह के पूर्वार्ध में ही कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा सुखद और लाभप्रद रहेगी, इस दौरान आपको अपने सीनियर और जूनियर दोनों का ही सहयोग प्राप्त होगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको न केवल अपने कार्यक्षेत्र में, बल्कि निजी रिश्ते में भी किसी भी प्रकार की बाहरी गलतफ़हमी से बचना होगा. इस दौरान आपके आत्मसम्मान को भी चोट पहुंच सकती है. घरेलू समस्याओं को सुलझाते समय अपने परिवार की भावनाओं और वरिष्ठ सदस्योंस की ज़रूरी सलाह को अनदेखा न करें, किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर सलाह लेनी चाहिए. सप्ताह के उत्तरार्ध में जल्दबाज़ी न करें. मन मुताबिक़ कोई कार्य नहीं होने से मन थोड़ा खिन्न रह सकता है. लव पार्टनर से भी इस सप्ताह किसी बात को लेकर मनमुटाव होता दिखाई देता है. इस दूरी को ख़त्म करने के लिए कोई महिला मित्र बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा प्रेम और विश्वास को बढ़ाती हुई नज़र आ रही है.

मीन
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ समाचार देने वाला होगा, जिससे शुभता और सौभाग्य की वृद्धि होगी. सप्ताह के पूर्वार्ध से ही आपको आपके भाग्य का पूरा साथ मिलता हुआ नजर आएगा. जिसका परिणाम यह होगा कि आपके उच्च अधिकारियों से सामंजस्य स्थापित होंगे और आप अपने मन मुताबिक अपने करियर में तबादला या प्रमोशन प्राप्त कर पाएंगे. कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है, जिसको पूर्ण करने के बाद आपकी उपयोगिता और आपके समर्थन को सराहा जाएगा, जो सम्मान की वृद्धि करेगा. व्यापारियों के लिए भी यह सप्ताह लाभ दृष्टि से शुभ साबित होगा. मित्रों और शुभचिंतकों की मदद से कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक मामलों में भी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. घर में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनेगी. संतान पक्ष से जुड़ी किसी शुभ समाचार मिलने पर घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा,,मधुरता और विश्वास का बंधन बढ़ता जाएगा. सेहत की दृष्टि से सप्ताह सामान्‍य है.

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News