गर्मी बढ़ते ही कई वार्डों में टैंकर से हो रही पानी की हो रही सप्लाई

गर्मी बढ़ते ही कई वार्डों में टैंकर से हो रही पानी की हो रही सप्लाई

धमतरी।गर्मी के इस मौसम में अलग-अलग स्थानों से पेयजल की शिकायतें आ रही हैं। इसके चलते नगर निगम को टैंकर से पानी की आपूर्ति करनी पड़ रही है। टैंकर के आते ही पानी लेने वार्डवासियों की भीड़ लग जाती है। धमतरी शहर के विवेकानंद कालोनी में सार्वजनिक बोर के जलस्तर कम होने से पर्याप्त पानी नहीं दे पा रहा है। इससे वार्ड में पेयजल संकट गहराने से लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसी तरह से मकेश्वर वार्ड, सोरिद वार्ड, बठेना वार्ड की निकासी नालियों में पर्याप्त पानी नहीं आ रहा है। परेशान वार्डवासियों ने निगम प्रशासन से पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग की है। इस बार गर्मी अपने चरम सीमा पर है। तेज गर्मी के चलते बोर भी जवाब देने लगे हैं। स्वामी विवेकानंद कालोनी में इसका खमियाजा लोगों को पेयजल संकट के रुप में भुगतना पड़ रहा है। सप्ताहभर से विवेकानंद कालोनी के बोर से पानी नहीं आ रहा है। इससे वार्डवासी जूझ रहे हैं। पूर्व पार्षद परिणीता साहू, अमृत बाई, प्रमिला बाई, सोहद्रा, दीप्ति, ताराबाई, धनेश्वरी व अन्य महिलाओं ने बताया कि वार्ड में स्थित निगम के सार्वजनिक बोर के भरोसे वार्डवासियों की प्यास बुझती है। इसका जलस्तर थोड़ी कम हो गई है। दोपहर में टैंकर आने से कुछ पानी मिल जाता है। लेकिन पर्याप्त पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। इसे लेकर व्यवस्था सुधारने की मांग निगम प्रशासन से की गई है।

पार्षद सुशीला तिवारी का कहना है कि वार्ड में पेयजल संकट को देखते हुए टैंकर से पानी की आपूर्ति कराई जा रही है। समस्या से निगम प्रशासन को अवगत कराया गया है।कालाेनी में लोग टुल्लू पंप से पानी खींच रहे हैं। इससे सप्लाई प्रभावित हो रही है। कालोनी के आधी गली में ही पानी आपूर्ति हो रही है। इसमें भी लोग टुल्लू पंप से अवैध तरीके से पानी खींच रहे हैं। इससे हाउसिंग बोर्ड कालोनी चौक वाले सामने गली के कई घरों के टेपनलों में कई दिनों से पानी नही आ रहा है। इससे पानी के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

मार्च महीने से शहर का जल स्तर नीचे चला गया है
गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत से लोग जूझ रहे है। कुछ स्थानों पर दैनिक उपयोग के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है तो कुछ स्थानों पर रोजाना ही पानी की बर्बादी हो रही है। नगर निगम भी पानी की बर्बादी रोकने ध्यान नहीं दे रहा। मालूम हो कि मार्च माह से ही शहर का जल स्तर नीचे चला गया है। शहर का जल स्तर इस साल 18 मीटर से ज्यादा नीचे चला गया ऐसे में कई हैण्डपंप सूख चुके है। कई हैंडपंप से पर्याप्त पानी नही निकल रहा है।



Tags:

About The Author

Latest News

पति से विवाद के बाद चार बच्‍चों के साथ कुएं में कूदी महिला, बच्चों की मौत, महिला को बचाया पति से विवाद के बाद चार बच्‍चों के साथ कुएं में कूदी महिला, बच्चों की मौत, महिला को बचाया
मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में रविवार सुबह एक महिला अपने चार बच्‍चों के साथ कुएं में कूद गई।...
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे इंदौर, इंदौर में आज बनेगा एक दिन में 11 लाख पौधे रोपने का रिकॉर्ड
अनंत अंबानी ने करीबी दोस्तों को रिटर्न गिफ्ट में दी महंगी घड़ी
जगतगुरु आचार्यश्री स्वामी रामदयाल का शाहपुरा में भव्य स्वागत धूप में भी निभाई संप्रदाय की परंपरा
गोवर्धन की परिक्रमा लगाने जाते समय कार को बचाने के चक्कर में 10 बार पलटी थार
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे रांची
एसएसपी चंदन सिन्हा ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए दिशा-निर्देश