पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार कर 64 लाख का सामान किया बरामद

पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार कर 64 लाख का सामान किया बरामद

भिलाई। दुर्ग पुलिस ने दो चोर गिरोह को पकड़कर सात आरोपितों के साथ ही सामान खरीदने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 64 लाख 75 हजार रुपये कीमती माल बरामद किया है। शनिवार को एक पत्रकारवार्ता में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग ने बताया कि पुलिस ने शातिर चोर सकलैन, सयान, फरहान, विशाल सिंह उर्फ मर्चा, आकाश उर्फ गोल्डी पूर्व में भी नकबजनी के मामलों में पकड़े गये हैं। शातिर चोर के दो गिरोहों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। रेसिंग मोटरसाइकिल में सवार होकर शहर में घूम-घूम कर घटना को अंजाम देते थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग ने पत्रकारों को बताया कि जिले में लगातार नकबजनी की घटनायें घटित हो रही थी, जिसे अन्यंत ही गंभीरता से लेते चोरी के मामलों में त्वरित कार्रवाई करते हुये आरोपितों की शीघ्र पतासाजी एवं माल बरामदगी हेतु एसीसीयू एवं थानों की एक संयुक्त टीम गठित कर टीम को कार्रवाई हेतु लगाया गया था। पतासाजी हेतु विशेष सूत्र भी लगाये गये थे, इसी तरह चोरी के कुछ जगहों पर पल्सर एनएस मोटरसाइकिल पर सवार कुछ संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिये थे। इसी दौरान विशेष सूत्रों से पता चला कि रूंगटा कॉलेज कुरूद के पास कुछ लड़के पल्सर एनएस मोटरसाइकिल पर आये हुये हैं जो कि डिजिटल कैमरा बेचने के लिये किसी से बातचीत कर रहे हैं।

सूचना पर टीम द्वारा घेराबंदी कर रूंगटा कॉलेज के पास सकलेन खान, मोह. सयान, फरहान खान नाम के लड़कों को पकड़ा गया, जिनसे सतत् तथ्यात्मक पूछताछ करने पर अलग-अलग समय पर अपने अलग-अलग साथियों जैसे सकलेन खान, मोह. सयान, फरहान खान एवं तौकीर हमजा उर्फ ताहा साथ मिलकर कैलाश नगर, हाऊसिंग बोर्ड, लक्ष्मी विहार जामुल, पंचशील नगर व वसुंधरा नगर पुरानी भिलाई, त्रिवेणीनगर स्मृतिनगर व हरिनगर मोहन नगर क्षेत्र में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किये। सोने चांदी के जेवरातों को तकियापारा निवासी शेख निसाद अली के माध्यम से सोने-चांदी के जेवरात को काजल मण्डल निवासी आदित्य नगर दुर्ग को बेचना बताया। आरोपितों की निशानदेही पर आरोपित से सोने-चांदी के जेवरात आदि बरामद किया गया। आरोपितों के कब्जे से डॉलर, डीएसएलआर कैमेरा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पल्सर एनएस बरामद कर जब्त किया गया।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

 पाकिस्तान में आज पंजाब विधानसभा के सामने पीटीआई करेगी प्रदर्शन पाकिस्तान में आज पंजाब विधानसभा के सामने पीटीआई करेगी प्रदर्शन
इस्लामाबाद । पंजाब विधानसभा के निर्वाचित सदस्य आज (शुक्रवार) अपने शपथ लेंगे। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की...
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में फुलवरिया फ्लाईओवर का किया निरीक्षण
भारतीय समाज के लोगो का कष्ट देखकर जिनके मन मे पीड़ा हो वह सच्चे भारतीय -डॉक्टर कृष्ण गोपाल
अवैध खनन पर पुलिस की कार्यवाही, खनन से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज
JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय
पंजाब के DSP की जिम में वर्कआउट करते हुए हार्टअटैक से मौत
बनभूलपुरा बवाल में मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा