स्पा की आड़ में चल रहा था देह व्यापार का धंधा

सात गिरफ्तार, तीन लड़कियों को कराया मुक्त

स्पा की आड़ में चल रहा था देह व्यापार का धंधा

  • विभूतिखंड में मंत्री आवास के ठीक सामने मामला
  • रिसेप्शनिस्ट की जॉब पर रखकर कराते रहे देह व्यापार
  • शहर के कई स्थानों पर भी स्पा की आड़ में चल रहा गंदा खेल
लखनऊ । राजधानी लखनऊ में स्पा की आड़ में देह व्यापार का धंधा खूब फल फूल रहा है। यही वजह है कि राजधानी के अंदर इसकी भरमार हो गई। इनके बारे में पुलिस को जानकारी होने के बाद भी मौन रहती है। जब किसी बड़े अधिकारी से इनके बारे में शिकायत की जाती है तब जाकर पुलिस सुध लेती है। इसका ताजा मामला शुक्रवार को देखने को मिला। विभूतिखंड में मंत्री आवास के पास ही स्पा की आड़ में देह व्यापार चल रहा था। इसकी जानकारी तब हुई जब यूपी राज्य बाल अधिकार  व संरक्षण आयोग के आदेश पर पुलिस ने एनजीओ की मदद से छापा मारा। इस दौरान कुल सात लोगों को पकड़ा गया और तीन लड़कियों को वहां से मुक्त कराया। उक्त कार्रवाई उत्तर प्रदेश राज्यपाल अधिकार व संरक्षण आयोग के आदेश पर किया गया।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली के मुक्ति फाउंडेशन ने सूचना दी थी कि विभूतिखंड में विपुल खंड एलिगेंट स्पा सेंटर में देह व्यापार चल रहा है। इस पर संयुक्त पुलिस आयुक्त को पत्र भेजकर फोर्स मांगी गई थी। जिसे लेकर स्पा में छापा मारने की रणनीति बनाई गई। इसमें डीसीपी  का सहयोग मिला। इसके बाद 36 पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई, जिसमें से आधे सिविल ड्रेस में थे। शुक्रवार शाम चार बजे स्पा पर छापा मारा गया।
 
वहां से आजमगढ़, सुल्तानपुर और गोरखपुर की एक-एक लड़की को रेस्क्यू किया गया।लड़कियों ने बातचीत में बताया कि उन्हें रिसेप्शनिस्ट की जॉब के लिए नौकरी पर रखा गया था। बाद में देह व्यापार के धंधे में झोंक दिया गया। यह सारा खेल मंत्री आवास के पास चल रहा है। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि मंत्री आवास के पास इस तरह से देह व्यापार का धंधा फल फूल रहा था और किसी को भनक तक नहीं लगी। यह तो पकड़ा गया तो स्पा सेंटर की सच्चाई सामने आयी।
 
शहर में ऐसे और कई स्पा सेंटर है जहां पर देह व्यापार का धंधा किया जा रहा है। अगर पुलिस टीम बनाकर छापेमारी करे तो बड़े पैमाने पर इसका खुलासा होगा। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि एक दिसंबर को  थानाक्षेत्र विभूतिखंड के विपुल खंड क्षेत्र में स्थानीय पुलिस, एसीपी अभिनव बीकेटी एवं मुक्ति फाउंडेशन के एनजीओ की संयुक्त टीम बनाकर एलिगेंट स्पा सेंटर पर छापा मारा गया। इस दौरान सात पुरुष और तीन महिलाएं आपत्ति जनक स्थिति में मिले। इस मामले मामले में अनैतिक देह व्यापार (निवारण) अधिनियम, 1956 की धाराओं के तहत विभूतिखंड थाने में केस दर्ज किया गया है।इसमें सभी लोगों से पूछताछ कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

संदेशखाली के आरोपी शाहजहां को फांसी देने की मांग को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन संदेशखाली के आरोपी शाहजहां को फांसी देने की मांग को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन
भोपाल। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटना को लेकर राजधानी में महिलाओं ने गुरुवार को विरोध जताया। भाजपा प्रवक्ता नेहा...
 डिंडोरी में भीषण सड़क हादसा, पिकअप पलटने से 14 लोगों की मौत
सहायिका से चयनित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिला नियुक्ति प्रमाण पत्र
इस साल का 366वां दिन आज, चार साल के इंतजार के बाद आया यह दिन
प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे विश्व की पहली 'वैदिक घड़ी' का उद्घाटन
बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने का निर्णय स्वागत योग्य : कांग्रेस
महाकाल परिसर में शिव की नवरात्रि शुरू, नौ दिन नौ रूपों में भक्तों को दर्शन देंगे बाबा