प्रतिबंधित चौराहे पर वाहन खड़ा किया तो 500 का चालान!

शहर के 17 मार्गो पर प्रतिबन्धित हुई सड़कों पर पार्किंग

प्रतिबंधित चौराहे पर वाहन खड़ा किया तो 500 का चालान!

लखनऊ। राजधानी की यातायात व्यवस्था को सुचारू और सुगम बनाये रखने के लिये प्रमुख चौराहों पर बनाये गये 28 नो पार्किग जोन में पूर्ण रूप से सड़कों पर पार्किंग होने वाले वाहनों पर लगाने के लिये यातायात पुलिस ने यह ठोस कदम उठाया है। इस दौरान प्रमुख 17 मार्गों पर दो पहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किग पर प्रतिबंध लगाया है। इन प्रमुख चैराहों के नाम क्रमश: निम्न है।  

हजरतगंज व गौतमपल्ली चौराहे पर नो इंट्री

परिवर्तन चैराहे से मेफेयर तक, सिकन्दरबाग से अटल चैक तक, सम्पूर्ण लोहिया पथ,योेजना भवन से एनेक्सी तिराहे, एसबीआई तिराहे से मोती महल और चिरैया झील से सहारागंज मॉल तक, साथ ही पार्क रोड से हजरतगंज चैराहे तक सड़क के दोनों तरफ यह प्रतिबंध लागू होगा। इसी प्रकार विभूतिखण्ड के इन चौराहों पर पार्किंग प्रतिबंधित की गई। हाईकोर्ट के गेट नम्बर एक से आईजीपी के गेट नम्बर एक तक, हाईकोर्ट तिराहे से कमता, कमता चौराहे के सड़क के दोनो तरफ सौ मीटर तक,विजयीपुर चौराहे से आईजीपी सहित पिकप पुल ढाल तक सड़क के दोनो तरफ यह प्रतिबंध लागू होगा।

कैसरबाग के इन चौराहों पर रहेगी खास नज़र

अशोक लाट के दोनो तरफ 50 मीटर, अशोक लाट चैराहे से बापू भवन चौराहे तक सड़क के दोनो तरफ यह प्रतिबंध लागू होगा। निशातगंज चैराहे के दोनो तरफ 50 मीटर चारो तरफ, रहीमनगर डंडहिया चौराहे के दोनों तरफ 50 मीटर चारों तरफ, रहीम नगर डंडहिया चौराहे से खुर्रमनगर चौराहे से 50 मीटर चारों तरफ, वायर लेस चौराहे से 50 मीटर चारों तरफ यह प्रतिबंध लागू होगा। जानकीपुरम के इन चौराहों पर पार्किंग प्रतिबंधित की गई। इंजीनियरिंग चैराहे से 50 मीटर चारों तरफ यह प्रतिबंध लागू होगा। मेडिकल कालेज चौराहे से शाहमीना तिराहा तक, चौक चौराहे से 50 मीटर चारों तरफ, वहीं ठाकुरगंज के चौराहे से 50 मीटर चारों तरफ यह प्रतिबंध लागू होगा।

क्या बोले डीसीपी ट्रैफिक...!

नो पार्किग जोन के बारे में जानकारी देते हुये पुलिस उपायुक्त यातायात सलमानताज पाटिल ने कहा कि नो पार्किंग जोन में सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। ऐसे वाहन जिनसे जाम की स्थिति उत्पन्न होगी उन पर 500 रुपये का चालान किया जायेगा। एम्बुलेंस,फायर सर्विस और सभी आवश्यक सेवाओं पर यह प्रतिबंध मान्य नही होंगे। इस दौरान सवारी वाहन प्रतिबंधित चौराहे पर वाहन खड़ा कर सवारी नहीं बैठा सकेंगे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News