धान के प्रत्येक कट्टा में अधिक मात्रा में धान खरीद का वीडियो वायरल

धान के प्रत्येक कट्टा में अधिक मात्रा में धान खरीद का वीडियो वायरल

धमतरी।मगरलोड ब्लाक के एक धान खरीद केन्द्र में किसानों के धान को प्रत्येक कट्टा में दो से तीन किलो अधिक धान खरीद करने का वीडियो एक व्यक्ति ने जारी कर शासन-प्रशासन से जांच की मांग की है, ताकि केन्द्र में अनियमितता रूक सके। सोशल मीडिया पर वायरल शिकायत की जानकारी सहकारिता विभाग को नहीं है। विभाग ने कहा कि शिकायत मिलने पर जांच कार्रवाई की जा रही है, फिलहाल कही से कोई शिकायत नहीं है। समर्थन मूल्य पर धान खरीद के एक माह पूरे हो चुके हैं, लेकिन जिले के सभी 100 खरीद केन्द्रों में से कहीं भी किसानों के धान अधिक खरीद कर गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है। एक दिसंबर को मगरलोड ब्लाक के मोहंदी धान । केन्द्र से एक किसान ने प्रत्येक किसानों के कट्टा से दो से तीन किलो अधिक धान तौलने की शिकायत एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर जारी किया है। साथ ही इसकी कई जगह शिकायत करने की बातें कहीं है।

इस केन्द्र में धान बेचने पहुंचने वाले बेलोरा के किसान यादव राम यादव, टेटकूराम, कोमल निषाद, महेश सिंह जामली, प्यारेलाल, भेषराम , युवराज कुमार, देवकरण सेन आदि ने समिति को भंग करने की मांग की है। किसानों का आरोप है कि धान । में सुधार नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। इस दौरान मोहंदी धान । केन्द्र में कुछ समय के लिए धान खरीदी प्रभावित रहा, जब किसानों ने इसकी शिकायत की है।

इस संबंध में उपपंजीयक सहकारिता प्रदीप ठाकुर ने कहा कि वीडियो उनके पास नहीं है। मोहंदी खरीदी केन्द्र से अब तक एक भी किसानों ने अधिक धान तौलाई करने की शिकायत नहीं की है। किसानों से यदि अधिक धान तौलाई की शिकायत मिलती है, तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। जिला नोडल अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में एक नवंबर से एक दिसंबर तक कुल 13 लाख 97 हजार 420 क्विंटल धान की । कर ली गई है। खरीदे गए धान की राशि तीन अरब छह करोड़ 18 लाख 39877 रुपये है।वहीं सात लाख 51504 क्विंटल धान का उठाव हो चुका है।




Tags:

About The Author

Latest News

चतुर्थ केदार रुद्रनाथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक चतुर्थ केदार रुद्रनाथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक
गोपेश्वर। चतुर्थ केदार श्री रुद्रनाथ धाम की यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने मंदिर के...
17 मार्च को गोरखा सम्मेलन करेगी भाजपा, विस्तार-विकास और उत्थान पर होगी चर्चा
पुलिस ने दबोचे दो वाहन चोर, स्कूटी बरामद
आवास मंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निकायों के प्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन व सफाई अभियान है नमामि गंगे : श्रीकृष्ण दीक्षित
मीरजापुर में भारी वाहन प्रवेश पर लगी रोक
मासूम बालिका के साथ अश्लील हरकत का प्रयास करने वाले आरोपित का मकान तोड़ा