सबवे (अण्डरपास) का सदर विधायक ने किया भूमि पूजन व शिलान्यास

सबवे (अण्डरपास) का सदर विधायक ने किया भूमि पूजन व शिलान्यास

रायबरेली। सदर विधायक अदिति सिंह ने बताया कि नगर क्षेत्र के सर्वोदय नगर क्रासिंग के बन्द हो जाने से उपजे आवागमन संकट को दूर करने के लिए उनके अथक प्रयास से रायबरेली वासियों को एक नया सब वे का तोहफा मिला है। जिसका शिलान्यास शुक्रवार को उनके द्वारा किया गया।

    बता दें  कि नगर क्षेत्र के मोहल्ला सर्वोदय नगर, शिवाजी नगर, आईटीआई कर्मचारी कॉलोनी, बालापुर, चतुभुर्जपुर, छजलापुर, शक्तिनगर, अम्बेडकर नगर आदि दर्जनों मोहल्ले वासियों, स्कूलों छात्र-छात्राओं को सिविल लाइन्स की तरफ आने -जाने के लिए सर्वोदय नगर क्रासिंग से होकर गुजरना पड़ता था जिसे रेलवे द्वारा कुछ वर्षों पूर्व सुरक्षा दृष्टिकोण से बन्द कर दिया गया था जिससे इन मोहल्लवासियों को उपरगामी पुल (आरओबी) के रास्ते से आना-जाना पड़ रहा है।
    उक्त उपरगामी पुल राजमार्ग 30 पर होने से मोहल्लेवासियों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने एवं रेडी ठेला व्यवसाइयों को आने जाने में समस्याओं के साथ ही साथ जान-माल का खतरा बना रहता था। जिसके लिए क्षेत्रवासियों द्वारा समय-समय पर अपने जनप्रतिनिधि सदर विधायक अदिति सिंह से सबवे (अण्डरपास) बनवाये जाने की मांग की जाती रही है।
    सदर विधायक अदिति सिंह ने कहा कि काफी दौड़-भाग के बाद आखिरकार सीमित ऊँचाई का सबवे रू0 7,69,40,383/- की लागत से निर्माण कराये जाने की स्वीकृति भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने प्रदान कर दी है। जिसका निर्माण कार्य विधि- विधान से पूजन उपरान्त प्रारम्भ कराया गया।
उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सदर विधायक अदिति सिंह के साथ मंडल वाणिज्य प्रबंधक उ० रेलवे सिद्धार्थ वर्मा, वरिष्ठ मण्डल अभियंता उ० रेलवे लखनऊ, सीनियर सहायक मंडल अभियंता रायबरेली और शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।