एडीएम की अध्यक्षता में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ सम्बंधित बैठक हुई आयोजित।

एडीएम की अध्यक्षता में ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ सम्बंधित बैठक हुई आयोजित।

संत कबीर नगर, 30 नवम्बर 2023(सू0वि0)। अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में सरकार की योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ से बैठक आयोजित हुई। 
    अपर जिलाधिकारी ने बताया है कि योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए 15 नवम्बर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत विशेष एलईडी प्रचार वाहन से विकसित भारत संकल्प अभियान के तहत शहरी क्षेत्र में नगर पालिका एवं नगर पंचायत हेतु 02 वाहन आवंटित की गई है जो 2 दिसंबर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक भ्रमण करते हुए सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे, इसके आयोजन हेतु नगर पंचायत एवं नगर पालिकाओं में कैंप लगा करके सरकारी योजनाओं का नगरीय क्षेत्र में प्रचार-प्रसार किया जाएगा एवं लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इस संदर्भ में प्रत्येक नगर पालिका और नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी नोडल अधिकारी नामित है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन के लिए एक डे ऑफिसर भी नामित किया जाएगा और 01 दिन में एलईडी वैन द्वारा दो वार्डो में भ्रमण कर प्रचार-प्रसार कर केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के विषय में जागरूक किया जाएगा एवं पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित भी किया जाएगा।
    इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर/अधि0अधि0 नगर पालिका खलीलाबाद शैलेश दूबे, जिला कृषि अधिकारी पी0सी0 विश्वकर्मा, पी0ओ0 डूडा प्रेमेन्द्र सिंह, अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत बखिरा संदीप कुमार सरोज, अधिशाषी अधिकारी बेलहर कला अमित सिंह, ईडीएम राकेश कुमार सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे। 

Tags:

About The Author

Latest News

आज का राशिफल: 24 फरवरी, 2024 आज का राशिफल: 24 फरवरी, 2024
मेष : लाभदायक कार्यों की चेष्टाएं प्रबल होंगी। बुद्धितत्व की सक्रियता से अल्प लाभ का हर्ष होगा। कुछ महत्वपूर्ण कार्य...
Kushinagar : नफरत में चली गोली, एक युवक की हालत गंभीर
बैंक डकैती : कैशियर को गोली मारकर बैंक लूट का प्रयास,दोनों आरोपी गिरफ्तार
डिस्पोजेबल कप पर लगाने होंगे नाम वाले स्टीकर्स, ताकि कचरा कौन फैला रहा है पकड़ में आ सके!
जल जीवन मिशन की प्रगति के लिए एकजुट होकर करें कार्य - चौधरी
पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा उदयपुर का बाघदड़ा नेचर पार्क
कोडरमा में ढिबरा स्क्रैप मजदूर संघ का धरना 12वें दिन खत्म