मेरठ से लखनऊ, प्रयागराज तक चलेगी नई ट्रेन: अश्विनी वैष्णव

मेरठ से लखनऊ, प्रयागराज तक चलेगी नई ट्रेन: अश्विनी वैष्णव


मेरठ। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को कहा कि मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज तक नई ट्रेन चलेगी। हस्तिनापुर से बिजनौर तक नई रेल लाइन शुरू करने का लक्ष्य है। मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा।रेलमंत्री वैष्णव विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेने के लिए मेरठ पहुंचे। सांसद राजेंद्र अग्रवाल के चाणक्यपुरी स्थित आवास पर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया गया। रेलमंत्री ने मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

रेल मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि 2024 में मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज तक नई ट्रेन शुरू होगी। हस्तिनापुर हमारे इतिहास और संस्कृति का अंग है। हस्तिनापुर से होकर बिजनौर तक नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसकी डीपीआर बनाई जा रही है। मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने का संकल्प लिया गया है। रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।रेलमंत्री ने जिमखाना मैदान में आयोजित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भाग लिया।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण का सजीव प्रसारण किया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवासों की चाबी प्रदान की। केंद्रीय मंत्री ने भाजपा के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस अवसर पर सांसद अग्रवाल, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी डॉ. सरोजिनी अग्रवाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज, जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे., जिलाधिकारी दीपक मीणा आदि उपस्थित रहे।

Tags: Meerut

About The Author

Latest News

'जोशी सर' नहीं रहे, अंतिम संस्कार आज शाम, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई 'जोशी सर' नहीं रहे, अंतिम संस्कार आज शाम, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई
मुंबई। समूचे महाराष्ट्र और राजनीतिक हल्कों में 'जोशी सर' के नाम से विख्यात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व लोकसभा...
एक आईएएस, पांच आईएफएस, 396 आरएएस समेत 24 आईपीएस के ट्रांसफर
 कोरबा में कोयला खदान में मिट्टी धंसी, तीन युवकों की मौत
छग विस : कृषि मंत्री नेताम के विभागों के लिए 59702 करोड़ की अनुदान मांगे पारित
शाहिद कपूर ने बेटी की वजह से छोड़ी सिगरेट
महाराष्ट्र भूषण सम्मान मिलने पर अशोक सराफ ने व्यक्त की अपनी भावनाएं
फिल्में नहीं बल्कि सेना में जाना चाहती थीं जया बच्चन