इग्नू की सत्रांत परीक्षाएं एक दिसम्बर से होंगी शुरु

इग्नू की सत्रांत परीक्षाएं एक दिसम्बर से होंगी शुरु

जयपुर। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की सत्रांत परीक्षाएं एक दिसम्बर से प्रारम्भ होंगी। क्षेत्रीय केन्द्र, जयपुर की वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने बताया कि विश्वविद्यालय की एक दिसम्बर से नौ जनवरी, 2024 तक आयोजित होने वाली दिसम्बर सत्रांत परीक्षा 2023 में विभिन्न कार्यक्रम जैसे स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, पी.जी. डिप्लोमा एवं प्रमाण पत्र में प्रवेशित विद्यार्थी सम्मलित होंगे। इस बार परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए 23 परीक्षा केन्द्र बनाए गये जिसमें से चार परीक्षा केन्द्र जेल में अध्ययनरत कैदियों के लिए स्थापित किये गये है। सत्रांत परीक्षा के लिए जो विद्यार्थी परीक्षा के लिए आवेदन से वंचित रह गये थे ऐसे विद्यार्थी विलंब शुल्क राशि ग्यारह सौ रुपये एवं राशि दो सौ रुपये प्रत्येक कोर्स कोड के हिसाब से क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर पर डी.डी जो कि इग्नू के नाम से बनेगा एवं देय जयपुर होगा या चालान के माध्यम से जमा कराके परीक्षा में सम्मलित हो सकते है।

उन्होंने यह भी बताया कि जो विद्यार्थी परीक्षा में सम्मलित होना चाहता है वो विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ignou.ac.in से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड़ कर सकते है। परीक्षा में सम्मलित होने के लिए विद्यार्थियों को अपना प्रवेश पत्र और इग्नू का विद्यार्थी पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य होगा। विद्यार्थियों को आ रही किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर के परीक्षा विभाग की ई-मेल [email protected] पर सम्पर्क कर सकता है।

Tags:

About The Author

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।