नामीबिया ने टी-20 विश्व कप 2024 के लिए किया क्वालिफाई

नामीबिया ने टी-20 विश्व कप 2024 के लिए किया क्वालिफाई

नई दिल्ली। नामीबिया क्रिकेट टीम ने अगले साल खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। टी-20 विश्व कप 2024 वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाएगा। नामीबिया ने आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप अफ्रीका क्षेत्र क्वालीफायर 2023 के अपने आखिरी मैच में तंजानिया को 58 रनों से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी जगह पक्की की। नामीबिया अफ्रीका क्वालिफायर्स से क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी। गेरहार्ड इरासमस की कप्तानी वाली नामीबिया ने मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 157 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जेजे स्मिट ने 25 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी तंजानिया की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 99 रन ही बना सकी। टीम के बल्लेबाज नामीबियाई गेंदबाजों के सामने रनों के लिए जूझते दिखे और पूरे ओवर खेलने के बाद 99 रन ही बना सके। इस तरह नामीबिया ने 58 रनों की जीत दर्ज कर ली। नामीबिया की टीम ने 5 में से 5 मैच जीतते हुए टी-20 विश्वकप के लिए क्वालिफाई किया है। क्वालिफायर के अपने पहले मुकाबले में नामीबिया ने जिम्बाब्वे को और दूसरे में युगांडा को हराया। तीसरे मैच में रवांडा के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत दर्ज की। फिर चौथे मैच में नामीबिया ने केन्या को हराया और पांचवें में तंजानिया को 58 रनों से हरा दिया।

Tags:

About The Author

Latest News

 झारखंड हाई कोर्ट ने नींबू पहाड़ अवैध खनन मामले में राज्य सरकार की अपील को किया खारिज झारखंड हाई कोर्ट ने नींबू पहाड़ अवैध खनन मामले में राज्य सरकार की अपील को किया खारिज
रांची  । झारखंड हाई कोर्ट ने नींबू पहाड़ पर अवैध खनन मामले में राज्य सरकार की याचिका को शुक्रवार को...
बसपा विधायक उमाशंकर सिंह के बेटे के रिसेप्शन में दिखेगी राम मंदिर की झलक
लोस चुनाव 2024 : अधिकारी परिवार के गढ़ में भाजपा और तृणमूल में कड़े मुकाबले के आसार
कलात्मक जिम्नास्टिक: एफआईएस ने की पेरिस 2024 प्रतियोगिता ड्रा के पहले चरण की घोषणा
आईपीएल 2024 : पंत दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करेंगे, पहले हाफ में विकेटकीपिंग से रहेंगे दूर
रांची टेस्ट : इंग्लैंड ने पहले दिन लंच तक 112 रन पर खोए 5 विकेट, आकाश दीप ने दिये शुरुआती झटके
दिल्ली कैपिटल्स को अधिक से अधिक मैच जीतने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं: मेग लैनिंग