पीएम आवास की रजिस्ट्री में लेटलतीफी पर बिफरीं मंडलायुक्त

एलडीए के नागरिक सुविधा दिवस में शिकायतों का लिया संज्ञान, जिम्मेदार पर कार्रवाई

पीएम आवास की रजिस्ट्री में लेटलतीफी पर बिफरीं मंडलायुक्त

  • कैसरबाग में अवैध अतिक्रमण की शिकायत पर नगर निगम व जिला प्रशासन को चेताया

लखनऊ। गोमती नगर स्थित लखनऊ विकास प्राधिकरण कार्यालय में मंगलवार को नागरिक सुविधा दिवस का आयोजन हुआ जिसमें मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में प्राधिकरण उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी व सचिव पवन कुमार गंगवार समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की टीम मौजूद रही। जनसुनवाई में पहुंच गोमती नगर विस्तार निवासी ब्रज भूषण पाल ने बताया कि उन्हें शारदा नगर विस्तार योजना में प्रधानमंत्री आवास आवंटित हुआ है, जिसकी समस्त धनराशि व दस्तावेज जमा कराने के बाद भी अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुयी है।

इस पर मण्डलायुक्त ने मौके पर फाइल मंगाकर स्वयं जांच की और रजिस्ट्री में अनावश्यक विलम्ब करने पर सम्बंधित अवर वर्ग सहायक अशोक कुमार को प्रतिकूल प्रवृष्टि दी। मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि रजिस्ट्री के समस्त लंबित प्रकरणों की योजनावार सूची बना ली जाए तथा 1 दिसम्बर, 2023 से विशेष निबंधन शिविर लगाकर इन सभी प्रकरणों को निस्तारित कर लिया जाए।

अलीगंज निवासी नरेश चन्द्र द्वारा फ्री-होल्ड के सम्बंध में किये गये आवेदन में कार्यवाही में देरी पर मण्डलायुक्त ने रिपोर्ट तलब की। कैसरबाग के हेरिटेज जोन में स्थित राजभवन टेलीफोन एक्सचेंज रोड निवासी ऊषा मालवीय समेत अन्य महिलाओं ने प्रार्थना पत्र दिया कि कुछ लोगों द्वारा सड़क किनारे सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके चैम्बर/ऑफिस आदि बना लिये गये हैं।

जहां आये-दिन अराजक तत्वों का जमावड़ा लगता है, जिससे क्षेत्र की महिलाओं का वहां से गुजरना दूभर हो गया है। इस पर मण्डलायुक्त ने नगर निगम व जिला प्रशासन के अधिकारियों को अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण ध्वस्त करने के निर्देश दिये। इसके अलावा गोमती नगर के विपुलखण्ड-1 स्थित पार्क में गंदगी की शिकायत पर मण्डलायुक्त ने नगर आयुक्त को पार्क की सफाई तथा सौंदर्यीकरण कराने के निर्देश दिये। सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि आज के नागरिक सुविधा दिवस में कुल 66 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 16 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस