उत्तर रेलवे महाप्रबंधक पहुंचे लखनऊ

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक पहुंचे लखनऊ

लखनऊ। उत्तर रेलवे महाप्रंबधक शोभन चौधरी लखनऊ पहुंचे। सोमवार को मंडल के अयोध्या कैंट,अयोध्या जं. एवं शाहगंज जं. स्टेशनों के आधुनिकीकरण की दिशा में आधारभूत संरचना सहित विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए नई दिल्ली स्थित उत्तर रेलवे के मुख्यालय बड़ौदा हाउस से महाप्रबंधक,उत्तर रेलवे शोभन चौधुरी का राजधानी आगमन हुआ।

उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे लखनऊ डॉ मनीष थपल्याल एवं अन्य अधिकारियों के साथ लखनऊ-अयोध्या रेलखंड की विंडो ट्रेलिंग करते हुए रेलखंड पर दोहरीकरण के कार्य एवं संरक्षा व्यवस्था को गहनता से परखा एवं बाराबंकी,अयोध्या,अकबरपुर,जफराबाद रेलखंड पर स्थित सलारपुर साइडिंग पर पहुंचकर यार्ड री मॉडलिंग के कार्य की जानकारी प्राप्त की तदोपरांत अयोध्या कैंट एवं अयोध्या जं. स्टेशन पर पहुंचकर महाप्रबंधक ने आगामी माह जनवरी में अयोध्या नगर में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा संबंधी आयोजनों को ध्यान में रखते हुए रेलवे की अग्रिम व्यवस्थाओं का विधिवत जायजा लिया। साथ ही समस्त निमार्णाधीन कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक सुझाव एवं दिशा निर्देश जारी किये।

उन्होंने सभी कार्यों को उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय पर संपन्न करने की बात पर विशेष बल दिया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने मसौधा स्टेशन,अयोध्या कैंट क्रॉसिंग संख्या 121 उ दर्शननगर व शाहगंज स्टेशन, स्टेशनों के पैनल रूम, परिसरों इत्यादि का निरीक्षण किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक अन्य सभी अधिकारियों के साथ अयोध्या-वाराणसी रेलपथ की विंडो ट्रेलिंग करते हुए वाराणसी की ओर रवाना हो गए।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश करने...
गुप्त सूचना पर मोरेह के एलोरा होटल के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया
मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर और मध्य भारत में मार्च से ही लू चलने की संभावना…
दिल्ली आबकारी घोटालाः वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव मगुंटा को सहकारी गवाह बनने की अनुमति
एफआईयू ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाया 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना
भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात : अंकुश राजा 
रिलीज के साथ वायरल हुआ अरविंद अकेला कल्लू का होली गीत “देवरन प दया करा”