निकायों के कार्यो की समीक्षा हेतु बैठक सम्पन्न

निकायों के कार्यो की समीक्षा हेतु बैठक सम्पन्न

बहराइच । प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, प्रधानमंत्री पीएम स्वनिधि योजना तथा निकायों में संचालित अन्य योजनाओं की बृहस्पतिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी मोनिका रानी ने अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्वीकृति कार्यो को तत्काल आरम्भ करा दिया जाय किसी भी दशा में कार्य अनारम्भ की स्थिति में न रहे। उन्होनें यह भी निर्देश दिया कि निकायों में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों के लिए उपयुक्त स्थान का चिन्हांकन कर वहां पर मूलभूत सुविधाओं को विकसित किया जाय। निकायों के सौन्द्रीयकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जाय।

निकायों को साफ-सुथरा रखने के लिए निर्धारित स्थान पर कूड़ा डाला जाय। यदि भ्रमण के दौरान किसी प्लाट या इधर-उधर कूड़ा पाया गया तो सम्बन्धित निकायों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि निकायों के सार्वजनिक स्थलों को साफ-सुथरा एवं आकर्षक बनाया जाय। निकायों के निष्प्रयोज्य उपकरणों, अभिलेखों इत्यादि का नियमानुसार समय से निस्तारण भी कराया जाय। अषि. अधि. डमेस्टिक प्रापर्टी रजिस्टर का समय-समय पर रेण्डमली चेक भी किया करें।

निकाय क्षेत्र के परिधि में पूर्व से संचालित गौआश्रय स्थलों में यदि पर्याप्त स्थान है तो निकाय भी उसी में अपने गौआश्रय स्थल संचालित कर निकायों के निराश्रित गौवंशों को संरक्षित किया जाय। इसी प्रकार मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना, पं दीन दयाल आदर्शनगर योजना इत्यादि की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर प्रिंस वर्मा, निकायों के अधिशाषी अधिकारी, वचुअर्ली उप जिलाधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News