करंट लगने से एक मजदूर मौत

सिंधौली/शाहजहांपुर। थाना क्षेत्र के गांव दौलतपुर के 55 वर्षीय शिव बक्स की बीते रविवार 11 फरवरी को करंट लगने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शिव बक्स अपने गांव दौलतपुर से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर हाईवे के किनारे बने बलकार सिंह के झाले पर मजदूरी का कार्य पिछले बीस वर्षो से करता चला आ रहा था रोज की तरह सुबह 8 बजे काम पर लग जाता था और शाम को घर पर वापस आ जाता बीते रविवार को बह घर वापस नौ बजे तक नही आया तो घर बालो को चिन्ता हुई।

सरदार बलकार सिंह को फोन से बात की तो पता चला कि तुम्हारे पिता तो 5 बजे ही घर चले गए थे इस बात से परिवार बालो को चिन्ता हुई उसी समय से शिव बक्स की तलाश में जुट गए सरदार बलकार सिंह भी रात भर परिवार बालो के साथ ढूढने का प्रयास करते रहें लेकिन कही पता नहीं चल सका सुबह को राहगीरों ने शिव बक्स की लाश को बहादुरपुर बरहा के पास पड़ी देखी तो इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

परिवार बालो ने आशंका जताई कि बलकार सिंह के झाले पर ही कोई अनहोनी हुई है। गांव वालों का कहना है कि शिव बक्स बहुत सीधा व्यक्ति था बड़े पुत्र जितेंद्र  ने बताया कि मेरे पिता ने कभी नशा किया सीधे काम करने के बाद घर आ जाते थे बहुत ही सीधे इंसान थे। पिता के नाम पर डेढ़ बीघा जमीन है पूरे परिवार का भरण पोषण पिता ही करता था परिवार की बेहद दयनीय स्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है कि कोई सरकारी योजनाओं का लाभ शिव बक्स को नही मिला होगा। परिवार बालो का रो रो कर बुरा हाल है।

About The Author

Related Posts

Latest News