पात्र व्यक्तियों को मिले योजनाओं का लाभ: प्रतिभा शुक्ला

आवारा पशुओं का किया जाए उचित प्रबंधन: राज्यमंत्री

पात्र व्यक्तियों को मिले योजनाओं का लाभ: प्रतिभा शुक्ला

प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने समीक्षा बैठक कर जाना विकास कार्यों और कानून  व्यवस्था का हाल

रायबरेली- प्रभारी (राज्य) मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने विकास भवन स्थित महात्मा गांधी सभागार में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों से अब तक हुए विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की प्रगति जानी। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि आवारा पशुओं का उचित प्रबंध कराया जाए। गो आश्रय स्थलों का निर्माण कराया जाए और गोवंशों को उसी में रखा जाए। समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि लाभार्थियों को समय से पेंशन का लाभ मिले। विद्युत विभाग को निर्देश दिया की लोगों का बिना वजह कनेक्शन ना काटा जाए।

कार्रवाई करते समय जांच पड़ताल अवश्य कर ली जाए। जल विभाग को निर्देश दिया कि पाइप लाइन बिछाने का कार्य जल्दी पूरा किया जाए जिससे कि आवागमन में असुविधा ना हो। नगर विकास के संबंध में ईओ नगर पालिका को निर्देश दिया कि जल निकासी का उचित प्रबंधन किया जाए। घरों का कूड़ा इधर-उधर ना फेंका जाए उनका सही प्रकार से निस्तारण किया जाए। हर ग्राम पंचायत में कूड़ा घर बनाया जाए। प्रधानमंत्री आवास शहरी और प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्ति को ही योजना का लाभ मिले।

कहा इसके अंतर्गत बनने वाले आवासों को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिया कि बच्चों को उच्च गुणवत्ता का पोषण दिया जाए। गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न हो। बेसिक शिक्षा अधिकारी से ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत हुए कार्यों की प्रगति जानी। सड़कों की पैचिंग का कार्य जल्द पूरा किया जाए।बैठक में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल, विधायक सलोन अशोक कोरी, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव के अतिरिक्त सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Latest News