भाजपा कार्यालय पर आयोजित हुआ सदर विधानसभा मिलन समारोह

भाजपा कार्यालय पर आयोजित हुआ सदर विधानसभा मिलन समारोह

ब्रजेश त्रिपाठी

प्रतापगढ़।बुधवार को भाजपा पार्टी कार्यालय प्रतापगढ़ पर आयोजित हुआ सदर विधानसभा मिलन समारोह जिला अध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि जिला प्रभारी कौशलेंद्र पटेल,सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य, जिला अध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव, लोकसभा प्रभारी सुशील उपाध्याय, लोकसभा संयोजक राय साहब सिंह एवं चुनाव जॉइनिंग कमेटी के संयोजक पूर्व जिला अध्यक्ष के के सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी के चित्र पुष्पार्चन एवं दीप प्रज्ज्वलित करके समारोह की शुरुआत की।जिला अध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांतों और आदर्शों पर आधारित राजनीतिक दल है। यह किसी परिवार, जाति या वर्ग विशेष की पार्टी नहीं है।

भाजपा कार्यकर्ताओं को जोड़ने वाला सूत्र है--भारत के सांस्कृतिक मूल्य, हमारी निष्ठाएं  और भारत के परम वैभव को प्राप्त करने का संकल्प; और साथ ही यह आत्मविश्वास कि अपने पुरुषार्थ से हम इन्हें प्राप्त करेंगे।भाजपा की विचारधारा को एक पंक्ति में कहना हो तो वह है ‘भारत माता की जय’। भारत का अर्थ है ‘अपना देश’। देश जो हिमालय से कन्याकुमारी तक फैला है और जिसे प्रकृति ने एक अखंड भूभाग के रूप में हमें दिया है। यह हमारी माता है और हम सभी भारतवासी उसकी संतान हैं। भारत माता कहने से एक भूमि और एक जन के साथ हमारी एक संस्कृति का भी ध्यान बना रहता है। इस माता की जय में हमारा संकल्प घोषित होता है और परम वैभव में है मां की सभी संतानों का सुख और अपनी संस्कृति के आधार पर विश्व में शांति व सौख्य की स्थापना।

यही है ‘भारत माता की जय’। जब से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्रतिमा की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की है तब से संपूर्ण विश्व में हमारे भारत वर्ष का डंका बज रहा है और ज्यादा से ज्यादा लोग हमारे संगठन में शामिल होना चाह रहे हैं, इसी क्रम में आज आप सभी लोग यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा परिवार में सम्मिलित हो रहे हैं इसके लिए मैं आप सभी का हार्दिक स्वागत करता हूं। आप सभी से अपेक्षा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के संकल्प अबकी बार 400 पार और उत्तर प्रदेश में 80 में 80 को पूरा करेंगे।मुख्य अतिथि जिला प्रभारी कौशलेंद्र पटेल ने बताया कि भाजपा के अनुसार एकात्म मानववाद हमारा मूल दर्शन है।हमारा मानना है कि समाज और राज्य सबकी चिन्ता करेंगे।

दीनदयाल जी मनुष्य की मूल आवश्यकताओं में रोटी, कपड़ा और मकान के साथ शिक्षा और रोज़गार को भी जोड़ते थे। आर्थिक विषमताओं की बढ़ती खाई को पाटा जाना चाहिए। अशिक्षा, कुपोषण और बेरोज़गारी से एक बड़ा युद्ध लड़कर ‘‘सर्वे भवन्तु सुखिनः’’ का आदर्श प्राप्त करना हमारी मौलिक निष्ठा है। हमारे गांधीवादी दृष्टिकोण ने यह सिखाया है कि इसके लिए हमें विचार या तंत्र बाहर से आयात करने की ज़रूरत नहीं है। अपने सांस्कृतिक मूल्यों के आधार पर अपनी बुद्धि, प्रतिभा और पुरुषार्थ से हम इसे पा सकते हैं।संस्कृत में एक और मंत्र है- ‘वादे वादे जयते तत्त्व बोध:’ । इसका अर्थ है चर्चा से हम ठीक तत्त्व तक पहुँच जाते हैं। चर्चा से सत्य तक पहुंचने का यह मंत्र भारत में लोकतंत्रीय स्वभाव बनाता है। इन दोनों मन्त्रों ने भारत में लोकतंत्र का स्वरूप गढा-निखारा है। भारतीय समाज ने इसी लोकतंत्र का स्वभाव ग्रहण किया है। लोकतंत्र भारतीय समाज के अनुरूप व्यवस्था है।

भाजपा ने अपने दल के अंदर भी लोकतंत्रीय व्यवस्था को मजबूती से अपनाया है। भाजपा संभवतः अकेला ऐसा राजनीतिक दल है, जो हर तीसरे साल स्थानीय समिति से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक के नियमित चुनाव कराता है। यही वजह है कि चाय बेचने वाला युवक देश का प्रधानमंत्री बना है और इसी तरह सभी प्रतिभावान लोगों का पार्टी के अलग-अलग स्तरों से लेकर चोटी तक पहुंचना संभव होता रहा है। मैं सभी प्रबुद्ध जनों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आग्रह करता हूं कि आप सभी आज से अपने सामर्थ्य के अनुसार मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेते हुए अपने कार्य में लग जाए।जॉइनिंग कमेटी के संयोजक पूर्व जिला अध्यक्ष के के सिंह, सदस्य जिला महामंत्री राजेश सिंह व पूर्व जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश त्रिपाठी की त्रिस्तरीय समिति ने आज कांग्रेस पार्टी छोड़ कर आए पूर्व अध्यक्ष उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा संघ प्रतापगढ़ राम चंद्र सिंह और उनके सैकड़ों शिक्षक साथियों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई, प्रमुख व्यवसाई सुनील मौर्य व उनके 25 साथियों को सदस्यता ग्रहण

कराई, युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष वरुण सिंह और 6 बार की सभासद छाया श्रीवास्तव की आज भाजपा परिवार में वापसी करवाई। इस क्रम में आज श्री छोटेलाल सिंह,श्री उमाकान्त त्रिपाठी,श्री राम निरंजन सिंह,श्री राजेन्द्र प्रताप सिंह,श्री विनय कुमार सिंह,श्री संजय कुमार श्रीवास्तव, अंजर खान एन जी संचालक,सविंदर बग्गा,वैभव श्रीवास्तव,अभिषेक सिंह,माधुरी सिंह,श्री शैलेन्द्र प्रताप सिंह,श्री राम कुमार तिवारी,श्री सुरेन्द्र नाथ मिश्र,श्री आद्या प्रसाद राय,श्री उदयभान सिंह,श्री पारस नाथ मिश्र,श्री आशुतोश कुमार पाण्डेय,श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह,श्री तेज बहादुर सिंह,श्री नवीन कुमार दूबे,सहित सैकड़ों शिक्षक/व्यवसाई शामिल हुए।कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री राजेश सिंह ने किया। इस अवसर पर लक्ष्मीनारायण पांडेय गुरु जी, रवि गुप्ता, रजत सक्सेना, विक्रम, अभय, अनुराग आदि लोग उपस्थित रहे। उक्त जानकारी जिला सह मीडिया प्रभारी देवेश त्रिपाठी ने दी।

About The Author

Latest News

कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस
मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के ग्राम रोशनाहर में देर रात एक युवक कुएं में गिर गया। ट्रामा सेंटर वाराणसी में...
हिस्ट्रीशीटर बदमाश का शॉर्ट एनकाउंटर, घर में घुसकर युवती से किया था दुष्कर्म
मध्य प्रदेश के 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेज होंगे बंद, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिए निर्देश
 युवक के साथ अमानवीयता, जूतों की माला और महिलाओं के कपड़े पहनाकर गांव में घुमाया
भ्रष्टाचार के आरोपों में मुख्य कार्यपालक अधिकारी निलंबित
पारा 46 के पार, बढ़ते तापमान में बढ़ाई चिंता
श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटा, 18 घायल