पुलिस मुठभेड़ में वृद्ध की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पैर में गोली लगी

 पुलिस मुठभेड़ में वृद्ध की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पैर में गोली लगी

 फिरोजाबाद । सिरसागंज थाना पुलिस ने बुधवार सुबह वृद्ध की हत्या में वांछित मुख्य अभियुक्त को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया, जिसे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि मंगलवार की देर सायं थाना सिरसागंज के गांव जायमई में वृद्ध रामसेवक यादव (60) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। थाना पुलिस मामले की जांच के साथ ही हत्यारोपितों की तलाश में जुटी थी। घटना के अनावरण में सिरसागंज प्रभारी उदयवीर सिंह मलिक पुलिस टीम के साथ लगे थे तभी बुधवार की प्रात: हत्यारोपितों में मुख्य आरोपी की सूचना मिली। सूचना के आधार पर उन्होंने पुलिस टीम के साथ मुख्य आरोपी संदीप उर्फ प्रभाकर पुत्र कप्तान सिंह निवासी जायमई की घेराबंदी की। अभियुक्त का पीछा करते हुए पुलिस टीम सूरजपुर दुगमई नहर पुल के पास घेर लिया। पुलिस टीम से खुद को घिरा देख अभियुक्त ने फायरिंग शुरू कर दी और भागने लगा। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मुख्य अभियुक्त के बांये पैर में गोली जा लगी और वह घायल हो गया। पुलिस टीम ने घायल अवस्था में अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस नाल में फंसा हुआ एवं एक जिंदा कारतूस बरामद किया और उपचार हेतु अस्पताल भेजा।

एएसपी ने बताया कि रामसेवक यादव की हत्या का मुकदमा उसके भतीजे अमित प्रताप निवासी जायमई ने थाना सिरसागंज में दर्ज कराया था। जिसमें उसने आरोप लगाया था कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसके ताऊ की हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस टीम अन्य हत्यारोपितों की तलाश कर रही है।

Tags:

About The Author

Latest News