उत्तर भारत के कई राज्यों में आज झमाझम बारिश की उम्मीद

उत्तर भारत के कई राज्यों में आज झमाझम बारिश की उम्मीद

नई दिल्ली। वसंत ऋतु की शुरुआत हो चुकी है। मौसम का मिजाज बदलने वाला है। हालांकि, उत्तर भारत में गुलाबी ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज बारिश की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड जा चुकी है। धूप की वजह से लोगों को अब दिल्लीवासियों को राहत मिलने लगी है। वहीं, 15 से 18 फरवरी तक सुबह-सुबह कोहरा बना रहेगा। 19 फरवरी को आसामान साफ रहने की उम्मीद है।

इन राज्यों में आज बारिश की उम्मीद
यूपी-बिहार में भी आज बारिश के आसार हैं। वहीं, झारखंड में भी तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

बताते चलें कि फिलहाल बंगाल की खाड़ी से लेकर अरब सागर तक चक्रवात का असर है, इससे रूक-रूक कर वर्षा हो रही है। इस तरह की स्थिति 17 फरवरी तक बने रहने की उम्मीद है।

इन जिलों में वज्रपात का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, बांदा, चित्रकूट और प्रयागराज समेत करीब 20 से अधिक जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पूर्वांचल के एक दर्जन जिलों में बरसात के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

पहाड़ी इलाकों में कैसा रहेगा मौसम?
बात करें पहाड़ी राज्यों की तो आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी होने की संभावना है।

दक्षिण भारत के इन राज्यों में छाए रहेंगे बादल
दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी आज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

Tags:

About The Author

Latest News