रिंकू सिंह  आखिरी 2 ओवर्स में और भी घातक

Rinku Singh even more deadly in the last 2 overs

 रिंकू सिंह  आखिरी 2 ओवर्स में और भी घातक

 रिंकू सिंह टी20 के असली बाजीगर
ghjl
 रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलीशानदार पारी 


नई दिल्ली. आईपीएल 2023 का केकेआर बनाम गुजरात टाइटंस का मुकाबला. आखिरी ओवर में अपने 5 छक्कों से चैंपियन टीम जीत छीनकर रातों-रात फेमस होने वाले रिंकू सिंह आज टीम इंडिया के फिनिशर बन चुके हैं. रिंकू सिंह  भारत का वो हीरा हैं जिसके टीम इंडिया की जीत से ज्यादा चर्चे होते हैं. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद देखने को मिल रहा है. टीम इंडिया की तरफ से 18 अगस्त को अपना टी20 डेब्यू करने वाले रिंकू ने अभी तक 7 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले हैं और महज 4 पारियों में खेलने उतरे. लेकिन आखिरी के दो ओवर उनके आंकड़े विरोधी टीमों के लिए बुरा संदेश नजर आ रहे हैं.

रिंकू सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. उस दौरान उन्हें दो मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 38 और 37 रन की तेज तर्रार पारियों को अंजाम दिया. इसके बाद जब वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में उतरे तो पहले ही मैच से कंगारुओं में खौफ भरना शुरू कर दिया है. पिछले मैच में उन्होंने 14 गेंद में 35 रन की तेज पारी से मेहमानों के हाथ से जीत छीन ली. वहीं, दूसरे मुकाबले में 31 रन बनाने के लिए रिंकू सिंह ने महज 9 गेंद खर्च की. उन्होंने 4 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए. आखिरी दो ओवर्स की बात करें तो रिंकू सिंह ने अभी तक 28 गेंदो का सामना किया है जिसमें 93 रन ठोक दिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले.

आखिरी 2 ओवर्स में रिंकू कितनी बार हुए आउट?
जब हमने यह जान लिया है कि रिंकू सिंह आखिरी दो ओवर्स में कितने रन ठोक चुके हैं तो यह भी जानना जरूरी है कि उन्होंने इन ओवर्स में कितनी बार अपना विकेट खोया है. स्टार बल्लेबाज ने इन ओवर्स में महज 1 बार अपना विकेट खोया है. आयरलैंड के खिलाफ रिंकू 38 रन पर आउट हो गए थे. 4 पारियों में 3 बार रिंकू ने 37, 22 और 31 रन की नाबाद पारियां खेली हैं. आखिरी दो ओवर्स में उन्होंने 332.14 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और केवल 4 डॉट गेंद खेली हैं.
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में 44 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. भारत की तरफ से ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया. रिंकू सिंह की नजरें अब टी20 वर्ल्ड कप पर हैं.

Tags:

About The Author

Latest News

माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू  माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू 
माधुरी दीक्षित :माधुरी दीक्षित और डॉ. श्रीराम नेने ने दाम्पत्य जीवन के सुखद 24 वर्ष से अधिक साथ-साथ बिताए हैं।...
आज का राशिफल 29 मई 2024 : बड़ा निर्णय न लें ये राशि वाले
यकीन मानिये जो लोग आपकी झूठी वाही-वाही करेंगे वही लोग एक दिन आपके पतन का कारण बनेंगे : अजय गुप्ता
वाह रे सरकारी अमले तेरे खेल निराले और सरकार कहे हम गरीबों के रखवाले : डाॅ. बीपी त्यागी
कितने भी वैभवशाली हो जाओ मृत्यु को अवश्य प्राप्त करोगे
डीएम व एसपी ने मतगणना की सभी आवश्यक तैयारी को लेकर स्ट्रांग रूम मंडी समिति शिकोहाबाद का किया निरीक्षण।
सपा अपराधी और दंगाइयों की फैक्ट्री,कांग्रेस ने 60 सालों में सिर्फ अपनी भरी तिजोरी, विपक्ष को राम मंदिर जाना स्वीकार नहीं लेकिन माफिया के कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं- चुनावी जनसभा में बोले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य