मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी संचालित परियोजनाओं की प्रगति ली जानकारी

मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी संचालित परियोजनाओं की प्रगति ली जानकारी

लखनऊ। राजधानी में चल स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की प्रगति पर विचार विमर्श किया। मंगलवार को मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित परियोजनाओं से संबंधित कार्यों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति के संबंध में  महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन स्मार्ट सिटी कार्यालय के सीओ कक्ष में की गई। वहीं नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त पंकज कुमार सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की गहनता से समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निमार्णाधीन समस्त कार्य ससमय पूर्ण करा लिया जाये एवं निर्माणधीन कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए, नोडल अधिकारीगण नियमित रूप से कार्यो की मॉनिटरिंग करते रहे।

उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि फील्ड पर उतरकर संबंधित अधिकारी चल रहे कार्यों का निरीक्षण स्वयं करें। बैठक के दौरान मंडलायुक्त को संबंधित अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि केडी  सिंह बाबू स्टेडियम में चल रहे सिविल कार्य 52 प्रतिशत पूर्ण तथा भारतखंडे विश्वविद्यालय लाइब्रेरी का सिविल कार्य 80 प्रतिशत पूर्ण व 92 स्मार्ट स्कूलों के कार्य 90 फीसदी पूर्ण करा लिए गए और आदि सिविल कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम  के संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शेष बचे कार्यो में तेजी लाया जाए।  

कार्यो में किसी भी प्रकार के शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यदायी संस्थाओं द्वारा सिविल कार्य व निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत भुगतान संबंधित प्रकरण लंबित न रहने पाए। उन्होंने कहा कि टेंडरिंग फाईलों में अनावश्यक रूप से विलभ करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रोजेक्ट डिवाइड करते हुए, उसकी जिम्मेदारी केवल एक ही जूनियर इंजीनियर को दिया जाये। जिससे संबंधित प्रोजेक्ट में उसकी जवाबदेही फिक्स की जा सके और अनावश्यक रूप से फाइल एक टेबल से दूसरे टेबल फाइल न घूमे और कार्य विलभ न होने पाये।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News