जंगल में पेड़ पर लटका मिला तेंदुए का शव, ग्रामीणों में हड़कंप

लगभग 15 दिन पूर्व वन विभाग की टीम ने पिंजरा लगाकर गांव सुन्ना से पिंजरे में कैद किया था एक जिंदा तेंदुए 

जंगल में पेड़ पर लटका मिला तेंदुए का शव, ग्रामीणों में हड़कंप

शामली कांधला।क्षेत्र के गांव कनियान के जंगलों में एक तेंदुए का शव पेड़ पर लटका होने से ग्रामीण भयभीत हो गए। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग एवं पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम व पुलिस ने संयुक्त रूप से तेंदुए के शव को पेड़ से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्रामीणों का कहना हैं कि जंगलों में एक और तेंदूआ घूम रहा है। वन विभाग की टीम तलाश कर रही है। थाना क्षेत्र में बीते एक वर्ष से लगातार तेंदुआ दिखाई होने का शोर मचा हुआ है। लगभग 15 दिन पूर्व वन विभाग की टीम ने गांव सुन्ना के जंगल से पिंजरा लगाकर एक तेंदुए को पकड़ लिया था। इसके बाद वन विभाग एवं प्रशासन सहित ग्रामीणों ने राहत की सांस ली थी।
 
मंगलवार को थाना क्षेत्र के गांव कनियान निवासी ग्रामीण अपने खेत पर जा रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने देखा कि एक पेड़ पर एक तेंदुए का शव लटका हुआ है। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी डायल 112 पुलिस एवं वन विभाग को दी। जानकारी मिलते ही मौके पर वन विभाग की टीम एवं पुलिस पहुंच गई। और पेड़ पर लटके तेंदुए के शव को नीचे उतारा। वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि कई दिन पूर्व गांव में दो तेंदुए दिखाई दिए थें।
 
आशंका जताई जा रही हैं,कि पेड़ पर चढ़े एक तेंदुए की शाखाओं में फंसकर मौत हुई है। ग्रामीणों में चर्चा है कि जंगलों में एक और तेंदूआ घूम रहा है। वन विभाग की टीम ने तेंदुए कें शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है,और ग्रामीणों के अनुसार अन्य तेंदुए की वन विभाग की टीम जंगलों में तलाश कर रही है। वन विभाग के उप निरीक्षक समंदर सिंह का कहना हैं, कि मृतक तेंदुए के शव का पीएम कराया जा रहा है। अन्य कई स्थानों पर तेंदुआ होने की पुष्टि नहीं हुई है,तलाश की जा रही है अगर कहीं जंगल में तेंदुआ मिलता है तो पिंजरा लगाकर पकड़ा जाएगा।
Tags: Shamli

About The Author

Latest News