महिलाओं का समग्र विकास और सम्मान बीजेपी का मूल मंत्र - विवेकानन्द मिश्र

महिलाओं का समग्र विकास और सम्मान बीजेपी का मूल मंत्र - विवेकानन्द मिश्र

बस्ती - भाजपा द्वारा विधानसभा स्‍तर पर आयोजित शक्ति वंदन अभियान में मंगलवार को समाज और नारी कल्‍याण क्षेत्र में विशिष्‍ट कार्यों के लिए स्‍वयं सहायता समूह की बहनों के सम्‍मान का कार्यक्रम हर्रैया कप्तानगंज और महादेवा विधानसभा के विक्रमजोत हर्रैया व बहादुरपुर के ब्‍लाक परिसर में आयोजित हुआ।
इस कार्यक्रम की अध्‍यक्षता प्रत्येक  ब्‍लाक प्रमुख ने अपने ब्लाक में किया। वही विक्रमजोत में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रत्युष विक्रम सिंह, बहादुरपुर में जिला उपाध्यक्ष रवि सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम के संयोजक रामचरन चौधरी ने आये हुए लोगों का स्‍वागत किया।
कप्तानगंज कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने उत्‍कृष्‍ठ कार्य करने वाली महिलाओं को प्रशस्‍ति पर देकर सम्‍मानित किया। कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के सरकार में महिलाओं का सम्‍मा‍न बढ़ा है। भाजपा की सरकार महिलाओं के सर्वांगि‍ण विकास और सम्‍मान के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्‍होने कहा कि पीएम मोदी की सोच है कि घुंघट में रहने वाली घर की महिलाएं भी स्‍वयं सहायता समूह के माध्‍यम से अपने पैरो पर खड़ा होकर आत्‍मनिर्भर बन सके। इसके लिए उन्‍होने पूरा प्रयास भी किया है। पीएम मोदी की सोच है कि महिलाएं किसी के सामने हाथ न फैलाये। घर से बाहर निकलकर काम करके आत्‍मनिर्भर बनें।
पूर्व विधायक रवि सोनकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा महिलाओं के आर्थिक, सामाजिक, शैक्षिक एवं राजनैतिक उत्थान के लिए लगातार काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का लक्ष्य है एक साल में तीन करोड़ महिलाएं लखपति बने जिसके लिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए आजीविका मिशन से जुड़ी महिलाओं को ग्रामीण क्षेत्रो के विभिन्न योजनाओं से जोड़ा जा रहा हैं । सांसद ने कार्यक्रम में मौजूद स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से कहा कि बीजेपी सरकार का मूल मंत्र महिलाओं के समग्र विकास और सम्मान के लिए केन्द्र तथा प्रदेश की सरकारों ने जो काम विगत वर्षों में किया है, वह नारी शक्ति के लिए अतुलनीय है। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम महिलाओं के माध्यम से महिलाओं के सामाजिक उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया गया है। श्री रावत ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है वर्ष 2047 तक हमारा देश विकसित राष्ट्र के रूप मे बने जिसके लिए समाज के सभी वर्ग एव धर्म के लोगो को जागरूक होने की जरूरत है। कार्यक्रम में भोला निषाद, राजेश त्रिपाठी, मोहन गुप्ता, रवि तिवारी, शैलेन्द्र दुबे, गजेन्द्र मणि तिवारी रेनू, सपना यादव, अरुणा भारती सहित राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की स्वयं सहायता समूह की सदस्यो आदि लोग उपस्थित थे।24

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News