सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड ने किया अमृत फार्मेसी का शुभारम्भ 

सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड ने किया अमृत फार्मेसी का शुभारम्भ 

बहराइच । महाराजा सुहेल देव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय केे महर्षि बालार्क चिकित्सालय में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार की अनोखी पहल के अन्तर्गत स्थापित अमृत फार्मेसी का मुख्य अतिथि सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड ने जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू सिंह, एमएलसी डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय, विधायक सदर श्रीमती अनुपमा जायसवाल के प्रतिनिधि शिवम जायसवाल, भाजपा पदाधिकारी रणविजय सिंह, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. संजय खत्री व सीएमएस डॉ. एम.एम.एम. पाण्डेय व अन्य के साथ शिलालेख का अनावरण किया तथा फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सांसद श्री गोंड ने अन्य अतिथियों के साथ फार्मेसी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।

सांसद श्री गोंड ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का विजन है कि स्वस्थ व समृद्ध भारत का निर्माण हो। श्री गोंड ने कहा कि अमृत फार्मेसी की स्थापना से मेडिकल कालेज आने वाले मरीज़ों को 60 प्रतिशत तक कम मूल्य पर दवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। फार्मेसी की स्थापना से कम आय वाले मरीज़ों को कम पैसे में सभी प्रकार की प्रमाणित दवाएं उपलब्ध होंगी जिससे जिले में लोगों के स्वास्थ्य में बेहतरी आयेगी। श्री गोंड ने कहा कि भारत सरकार द्वारा संचालित आयुष्मान भारत जैसी योजना के माध्यम पात्र परिवारों को रू. पांच लाख के इलाज की मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। श्री गोंड ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के सिद्धात को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं।

ज़रूरतमन्द लोगों को आवास की सुविधा प्रदान करने के लिए जहां एक ओर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से करोड़ों लोगों के अपने घर का सपना साकार हो रहा है वहीं दूसरी ओर देश व प्रदेश अन्नदाताओं के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से लाभान्वित किया जा रहा है। श्री गोंड लोगों का आहवान किया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष, एमएलसी, भाजपा जिलाध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारी रणविजय सिंह व शिवम जायसवाल ने भी सम्बोधित करते हुए अमृत फार्मेसी की स्थापना के लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के अन्त मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने अमृत फार्मेसी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन चिकित्सालय प्रबन्धक रिज़वान ने किया। 

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News